34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजग में शामिल होने का नीतीश कुमार का फैसला सही- रामदास आठवले

NDA के घटक दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष रामदास आठवले सोमवार को लखनऊ में थे. उन्होंने बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार का निर्णय सही समय पर उठाया गया सही कदम है और यह इंडिया गठबंधन' को बहुत बड़ा झटका देने वाला है.

लखनऊ (भाषा): केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने सोमवार को कहा कि नीतीश कुमार का निर्णय बिहार की प्रगति के लिए सही समय पर उठाया गया सही कदम है. केंद्र सरकार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के अध्यक्ष रामदास आठवले लखनऊ में थे. उन्होंने बातचीत में कहा कि नीतीश कुमार का निर्णय सही समय पर उठाया गया सही कदम है और यह इंडिया गठबंधन’ को बहुत बड़ा झटका देने वाला है.

विपक्षी दलों द्वारा नीतीश कुमार को पलटूराम नाम दिये जाने पर आठवले ने कहा उन्हें पलटूराम कहना उचित नहीं है. पलटने वाले बहुत लोग हैं. यह ‘पलटने’ का मामला नहीं है. कभी-कभी आपको सही समय पर सही निर्णय लेना पड़ता है. आठवले ने कहा कि नीतीश का फैसला सही है और यह कांग्रेस के लिए एक चुनौती है. नीतीश कुमार अब पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करने के लिए राजग में आए हैं, उनका स्‍वागत है. नीतीश को विपक्ष द्वारा अवसरवादी कहने के मामले में उन्होंने कहा कि नीतीश अवसरवादी नहीं बल्कि कांग्रेस है.

Also Read: Gyanvapi Case: वजूखाने के सील एरिया का भी हो सर्वे, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर हिंदू पक्ष ने की मांग
इंडिया गठबंधन को प्रधानमंत्री बनाने का मौका नहीं मिलेगा

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की इस टिप्पणी पर कि भाजपा ने भावी प्रधानमंत्री को मुख्यमंत्री पद पर सीमित कर दिया है, आठवले ने कहा कि इंडिया गठबंधन को प्रधानमंत्री बनाने का मौका नहीं मिलेगा. उन्हें उतनी सीटें नहीं मिलने वाली हैं. उम्मीदवार की घोषणा करने से कोई प्रधानमंत्री नहीं बन सकता. गौरतलब है कि एक्स पर अपने एक पोस्ट में अखिलेश यादव ने कहा था कि ये भाजपा का लोकसभा चुनाव हारने की आशंका का नतीजा है. जिसने साजिश करके एक भावी प्रधानमंत्री को अपने साथ मिलाकर मुख्यमंत्री के पद तक ही सीमित कर दिया. अखिलेश यादव ने कहा था कि भाजपा ने बिहार की जनता का अपमान किया है और जनमत का भी. जनता इस अपमान का जवाब भाजपा गठबंधन को लोकसभा का चुनाव हराकर देगी. बिहार का हर निवासी अपना अगला वोट, बिहार के सम्मान को बचाने के लिए डालेगा और भाजपा को हराने के लिए.

राहुल जानते हैं चुनाव में उनका सफाया हो जाएगा

इंडिया गठबंधन के भाग्य के बारे में आठवले ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी जानते हैं कि चुनाव में उसका सफाया हो जाएगा. ममता बनर्जी, आम आदमी पार्टी (आप) इंडिया गुट की ताकत थीं. लेकिन उन्होंने अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. हाल ही में राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ा और अब इंडिया के सहयोगियों ने अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है. उनका निर्णय भी उचित है क्योंकि वे कांग्रेस को सीट क्यों देंगे, जहां उसका कोई अस्तित्व नहीं है.

Also Read: UP Breaking News Live : राज्यसभा की 56 सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान, सबसे अधिक 10 सदस्य यूपी से

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें