1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. night curfew in bihar coronavirus in bihar you will face trouble if you caught in break night curfew after 9 pm night curfew violation fine upl

बिहार में नाइट कर्फ्यू: रात 9 बजे के बाद घर से बिना कारण निकले तो बहुत पछताएंगे, जानिए पुलिस क्या करेगी आपके साथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 बिना किसी कारण से घर से निकलना आपको मुश्किल में डाल सकता है.
बिना किसी कारण से घर से निकलना आपको मुश्किल में डाल सकता है.
Prabhat khabar

बिहार में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू लागू है. ऐसे में रात नौ बजे के बाद बिना किसी कारण से घर से निकलना आपको मुश्किल में डाल सकता है. आपको अपनी गलती पर पछताना पड़ सकता है. पटना शहर में अगर रात नौ बजे के बाद घर से बिना कारण के निकले तो आपके वाहन को पुलिस जब्त कर लेगी. इसके बाद आपको पैदल ही घर आना होगा.

इसलिए कोई भी व्यक्ति अगर रात नौ बजे के बाद घर से बाहर निकलता है, तो उसके पास निकलने का पुख्ता कारण और कागजात होने चाहिए. अगर नहीं होगा तो उनके वाहन जब्त कर थाना पर लगा दिया जायेगा और फिर अगले दिन पूरे कागजात के साथ आना होगा.

अगर कागजात कम हुए तो फिर निर्धारित जुर्माने की राशि अदा करनी होगी. मसलन बिना कारण के निकलने पर बेवजह की परेशानी बढ़ सकती है़

Corona in Bihar: पुलिस ने अभियान को किया गया तेज

रात नौ बजे के बाद शहर में कर्फ्यू लगने के नियम का पालन कराने के लिए पुलिस सड़कों पर लगातार दो दिनों से चेकिंग कर रही है. इस चेकिंग की गति को बुधवार की रात से बढ़ा दिया गया है और सैकड़ों जवानों को लोगों व वाहन की जांच के लिए सड़क पर उतार दिया गया है.

इसके साथ ही जिन जगहों पर पुलिस बल की तैनाती नहीं थी, वहां भी ड्यूटी लगा दी गयी है. बीते सोमवार की देर रात करीब 9 बजे डीएम, एसएसपी, एसपी, डीएसपी समेत अन्य वरीय अधिकारी डाकबंग्ला चौराहे पर पहुंचे. एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कई बाइक और कार का चालान भी काटा. वहीं मौके पर मौजूद कोतवाली पुलिस को पूरी कड़ई से नियम का पालन कराने का निर्देश दिया.

पुलिस ने बताया कि सरकारी नियमों को तोड़ने पर बाइक या फिर कार दो हजार रुपये का फाइन लगेगा. इसी के तहत करीब एक दर्जन बाइक सवार व आधा दर्जन कार का दो-दो हजार रुपये का चालान काटा गया. वहीं कई बाइक को फाइन नहीं देने पर जब्त कर थाने ले गयी.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें