25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस की टीम ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

अस्पताल की कमियों के बारे में किया आंकलन

नवादा नगर.

शहर में भारत सरकार के मिनिस्ट्री आफ हेल्थ के नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस की टीम ने मंगलवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. जिले की जनता को सदर अस्पताल में क्वालिटी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए यह कवायद की जा रही है. डॉ राजेश पटेल के नेतृत्व में आयी यह टीम सदर अस्पताल के विभिन्न विभागों का निरीक्षण कर वहां की कमियों का आकलन किया.अस्पताल में उपलब्ध इंफ्रास्ट्रक्चर, चिकित्सा, स्वास्थ्य कर्मी, बेड, इंस्ट्रूमेंट, दवाएं सहित अन्य स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करने के बाद मरीज को दी जा रही सुविधाएं और उपलब्ध सुविधाओं के बीच के गैप का आकलन करने के बाद टीम अपना एसेसमेंट भारत सरकार को उपलब्ध कराएगी, इसके बाद उन कमियों को दूर कर यहां के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करने की कोशिश की जायेगी. टीम में डॉ राजेश पटेल के अलावा राज्य स्वास्थ्य समिति की डॉ रागिनी मिश्रा, पूजा कुमारी मौजूद थे. इन लोगों ने सदर अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एसडी अरेयर से बातचीत की. उनसे सदर अस्पताल में आने वाले मरीजों को उपलब्ध कराई जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की और उसके बाद अपने निरीक्षण के निष्कर्ष से उन्हें अवगत कराया. उपाधीक्षक ने अस्पताल के बारे में अवगत कराते हुये कहा कि सदर अस्पताल में सभी सुविधायें मौजूद है.यहां सिर्फ जगह और मिल जाता तो मरीज के बेड बढ़ा दिया जाता इमरजेंसी वार्ड को और अत्यधुनिक बनाया जाता सदर अस्पताल के डीपीएम अमित कुमार ने कहा बताया की भारत सरकार के मिनिस्ट्री आफ हेल्थ के नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस की टीम ने दो दिवसीय दौरा कर सोमवार तथा मंगलवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान सदर अस्पताल के कमियो को भारत सरकार और राज्य सरकार के पास रखकर 6 महीने में पुनः दोबारा निरीक्षण करने पहुंचेंगे नवादा आयेगी.

इसके बाद सिविल सर्जन के चेम्बर में सिविल सर्जन राम कुमार के साथ बैठक कर सदर अस्पताल का लिया फीडबैक मौके पर डॉ अशोक कुमार, डॉ बीबी सिंह, पूर्व उपाधीक्षक अजय कुमार, स्वास्थ्य समिति से विधु शेखर इत्यादि स्वास्थ्य विभाग के सभी डॉक्टर एवं कर्मी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें