23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के खिलाड़ियों ने नेशनल गेम्स में जीते चार और पदक, कुल संख्या हुई सात, जानिए किन खेलों में बढ़ाया मान

National Games 2023: बिहार के खिलाड़ियों ने नेशनल गेम्स में राज्य का मान बढ़ाया है. यहां के खिलाड़ियों ने चार और पदक अपने नाम कर लिए है. इस तरह से कुल पदक की संख्या सात हो गई है.

National Games 2023: बिहार के खिलाड़ियों ने नेशनल गेम्स में राज्य का मान ऊंचा किया है. यहां के खिलाड़ियों ने चार और पदक अपने नाम दर्ज कर लिए है. इस तरह से कुल पदक की संख्या सात हो चुकी है. गोवा में चल रहे 37 वें नेशनल गेम्स में मुजफ्फरपुर की रहने वाली बिहार की बेटी ईशा मिश्रा और गोपालगंज के आशीष कुमार ने वुशू प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीत कर बिहार को गौरवान्वित किया है. इस बात की जानकारी बिहार राज्य खेल प्रधिकारण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवीन्द्रण शंकरण ने दी. इस दौरान उन्होंने बताया कि ईशा मिश्रा ने वुशु के जियांशू और आशीष कुमार ने अंडर 48 किलोग्राम के सांशऊ श्रेणी में कांस्य पदक जीता है . यह जीत बिहार के अन्य खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित करने वाला है.

साल 2022 में बिहार के खिलाड़ियों ने दो पदक किया था अपने नाम

बिहार राज्य खेल प्रधिकारण के महानिदेशक ने आगे कहा कि पिछले नेशनल गेम्स 2022 में बिहार सिर्फ दो कांस्य पदक ही जीत पाया था, मगर इस वर्ष तीन रजत और तीन कांस्य पदक बिहार के खिलाड़ी अपने नाम कर चुके हैं. यह ना सिर्फ बिहार के खिलाड़ियों के लिए गर्व की बात है बल्कि बिहार को भी गौरवान्वित करता है . अभी और पदक बिहार के खिलाड़ी जीतेंगे. हमें पूरा भरोसा है. वुशू प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीत कर बिहार का नाम रोशन करने वाले दोनों खिलाड़ियों की उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए बिहार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय ,अपर मुख्य सचिव श्रीमती हरजोत कौर बम्हरा ,बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण तथा निदेशक सह सचिव श्री पंकज राज ने दोनों विजेता खिलाड़ियों को ढेरों बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी है.

Also Read: बिहार: गोपालगंज में NH- 531 को लोगों ने किया जाम, कार सवार लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन
विवेक प्रकाश ने सेमी फाइनल में दी कड़ी टक्कर

गोवा में चल रहे 37 वें नेशनल गेम्स में ताइक्वांडो (पुरुष वर्ग) प्रतिस्पर्धा में विवेक प्रकाश ने कांस्य पदक जीत कर बिहार को गौरवान्वित किया है. इस बात की जानकारी देते हुए बिहार राज्य खेल प्रधिकारण के महानिदेशक सक मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि विवेक प्रकाश ने सेमी फाइनल मुकाबले में कड़ी टक्कर देते हुए कांस्य पदक जीता है . यह जीत बिहार के अन्य खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित करेगा. इन्होंने आगे कहा कि पिछले नेशनल गेम्स 2022 में बिहार सिर्फ दो कांस्य पदक ही जीत पाया था. मगर इस वर्ष 3 रजत और 4 कांस्य के साथ अबतक कुल 7 पदक बिहार के खिलाड़ी अपने नाम कर चुके हैं. अभी और पदक बिहार के खिलाड़ी जीतेंगे हमें पूरा भरोसा है . ताइक्वांडो प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीत कर बिहार का नाम रोशन करने वाले विवेक प्रकाश की उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए बिहार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने भी उन्हें बधाई दी है.

Also Read: बिहार: बेलाउर के सूर्य मंदिर में छठ पर बड़ी संख्या में आते है श्रद्धालु, सिक्का वापस करने की है अद्‌भुत परंपरा
बेगूसराय की श्रेया रानी ने जीता रजत पदक

बेगूसराय की बेटी श्रेया रानी ने ताइक्वांडो प्रतिस्पर्धा के रोमांचक फाइनल में रजत पदक जीत कर बिहार का नाम रोशन किया है .बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि श्रेया रानी ने प्रतियोगिता के प्रारंभ से ही अपना दबदबा बनए रखा और फाइनल के रोमांचक मुकाबले में अपनी प्रतिद्वंदी को कड़ी टक्कर देते हुए रजत पदक अपने नाम कर लिया . नेशनल गेम्स 2023 में बिहार के लिए यह तीसरा रजत पदक है, इसके पहले महिला रग्बी 7s और 1500 मीटेर दौड़ पुरुष वर्ग में बिहार एक एक रजत पदक जीत चुका है. यह बिहार के लिए गर्व की बात है ,हमें यकीन है अभी बिहार के खिलाड़ी और पदक जीतेंगे.

शशि भूषण ने दौड़ में हासिल किया रजत पदक

इससे पहले बिहार के शशि भूषण ने 1500 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता था. जानकारी के अनुसार शशि भूषण ने तीन मिनट 41.49 सेकंड के समय के साथ रजत पदक जीता है . नेशनल गेम्स 2023 में बिहार के लिए यह दूसरा रजत पदक है, इसके पहले महिला रग्बी 7s में बिहार एक रजत पदक जीत चुका है. यह बिहार के लिए गर्व की बात है ,हमें यकीन है अभी बिहार के खिलाड़ी और पदक जीतेंगे. इससे पहले बिहार की महिला रग्बी टीम ने नेशनल गेम्स 2023 के महिला रग्बी 7s प्रतिस्पर्धा में रजत पदक हासिल किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें