25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिले में आठ माह में पांच एटीएम को काट कर 77 लाख कैश की चोरी

पुलिस को गिरोह का नहीं मिल रहा सुराग

संवाददाता, मुजफ्फरपुर

एटीएम काट कर कैश चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ने में जिला पुलिस टीम फेल हो गयी है. पिछले आठ माह में अपराधियों ने पांच एटीएम को निशाना बनाया है. एटीएम को गैस कटर व केमिकल डालकर 77 लाख से अधिक रुपये चोरी कर ली है. अब तक अपराधियों का सुराग पुलिस लगा नहीं पायी है. रात के अंधेरे में एटीएम चोरी करने वाले गिरोह के अपराधी लक्जरी कार से पहुंचते हैं. सुनसान जगह वाले एटीएम को टारगेट करते हैं. करीब 15 से 20 मिनट में गैस कटर या केमिकल का इस्तेमाल करके एटीएम को काट कर सारा कैश लेकर फरार हो जाते हैं. पुलिस ने पांचों घटना में एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. घटना के अगले दिन फिंगर प्रिंट व टेक्निकल साक्ष्य जुटाने के लिए एफएसएल को बुलाया. लेकिन अपराधियों का सुराग नहीं मिल पाया है. कोई दूसरे जिले तो कोई दूसरे राज्य का गिरोह बता रहा है. करजा में 23 जून को एटीएम को काटकर 23. 46 लाख की कैश चोरी की घटना में सीसीटीवी में जो अपराधी की तस्वीर कैद मिली थी, वह लड़की की थी. ब्लू रंग की कुर्ती पहनी थी. सफेद रंग के दुपट्टा से अपना चेहरा ढकी हुई थी. गुरुवार की रात सरैया में एसबीआइ का एटीएम काट कर 31 लाख व भगवानपुर रेवा रोड में आइसीआइसीआइ बैंक का एटीएम काट कर 18 लाख रुपये कैश चोरी की घटना के बाद से जिला पुलिस की टीम अलर्ट मोड में है. सभी थानेदारों को अपने- अपने थाना क्षेत्र के एटीएम व व्यवसायिक प्रतिष्ठान पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. वहीं, दोनों एटीएम में चोरी की घटना में शामिल अपराधियों का सुराग लगाने के लिए टेक्निकल टीम साक्ष्य इकट्ठा कर रही है. आइसीआइसीआइ एटीएम से चोरी करने की घटना के बाद अपराधियों के बीबीगंज की ओर भागने की दिशा में सदर थाने की पुलिस ने फरदो गोला से बीबीगंज व चांदनी चौक तक की सीसीटीवी फुटेज खंगाला है.

दोनों घटना में पुलिस को एक ही गिरोह पर शक, खंगाला जा रहा सीसीटीवी

सरैया में एसबीआइ एटीएम को काट कर 31 लाख की कैश चोरी व भगवानपुर रेवा रोड में आइसीआइसीआइ के एटीएम को जलाकर 18 लाख रुपये कैश चोरी करने की घटना में पुलिस को एक ही गिरोह पर शक है. दोनों घटना में एक घंटे का अंतराल है. पुलिस सरैया से लेकर भगवानपुर चौक व बीबीगंज तक की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें