1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur sculptor jai prakash prepared piggy bank statue of pm narendra modi money bank latest news bihar today skt

मोदी गुल्लक बनाकर चर्चा में आए बिहार के मूर्तिकार, बच्चों के बीच देना चाहते हैं पीएम के कार्यों का संदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोदी गुल्लक बनाते जयप्रकाश
मोदी गुल्लक बनाते जयप्रकाश
ANI

मुजफ्फरपुर के एक मूर्तिकार इस समय बेहद चर्चे में हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुरीद जय प्रकाश इन दिनों उनकी आकृति को गुल्लक का आकार दे रहे हैं. बच्चे अब मोदी आकृति वाले गुल्लकों में पैसे जमा करेंगे. नरेंद्र मोदी की प्रतिमा बनाकर पहले भी सुर्खियों में रहे मुजफ्फरपुर के जयप्रकाश अब पीएम मोदी की आकृति वाले मनी स्टोरेज बैंक यानि गुल्लक(Piggy Bank) तैयार कर रहे है. इसके जरिये वो बच्चों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को फैलाना चाहते हैं.

मूर्तिकार जयप्रकाश ने समाचार एजेंसी ANI को बताया कि उन्हें ये तैयार करने का विचार तब आया जब पीएम मोदी ने पिछले साल जनता कर्फ्यू की घोषणा की. जयप्रकाश बताते हैं कि प्रधानमंत्री देश को बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं. और उन्होंने(जयप्रकाश) पैसे बचाने के लिए इसे बनाने का फैसला किया. मूर्तिकार बताते हैं कि इस गुल्लक में करीब 1 लाख रुपये (सिक्के और नोट दोनों) जमा किये जा सकते हैं.

इस गुल्लक को बनाने में जयप्रकाश को करीब एक महीने का समय लगा. जिसके बाद उन्होंने इसे बाजार में बेचना शुरू कर दिया. जयप्रकाश कहते हैं कि इसका उपयोग बच्चों को पीएम मोदी के बारे में सिखाने के लिए भी किया जा सकता है. जयप्रकाश नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे बेहतरीन प्रधानमंत्री मानते हैं. बता दें कि मूर्तिकार जयप्रकाश नरेंद्र मोदी के बड़े समर्थक माने जाते हैं. इससे पहले भी वो चर्चे में रहे जब उन्होंने पीएम मोदी की मूर्ति तैयार की.

जयप्रकाश के बनाये मोदी मूर्ति की डिमांड चुनावी मौसम में भी काफी अधिक रही. जयप्रकाश पीएम मोदी की हूबहू प्रतिमा बनाते रहे जिसे चुनाव के दौरान केवल मुजफ्फरपुर ही नहीं बल्कि दूर दराज से भी लोग खरीदने आते रहे हैं. अब गुल्लक को तैयार करने के बाद जयप्रकाश इसका उपयोग बच्चों के बीच पीएम मोदी के संदेश को फैलाने के लिए करना चाहते हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें