1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur eye hospital case latest updates of 16 people had their eyes removed fir on doctors skt

मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल कांड: 16 मरीजों की निकाली जा चुकी आंखें, ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों पर दर्ज होगा मुकदमा

मुजफ्फरपुर आइ हॉस्पिटल मे मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद रोशनी गंवाने वाले कुल 16 मरीजों की आंखें अभी तक निकालनी पड़ी है. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम आज मुजफ्फरपुर जायेगी.ऑपरेशन करनेवाले डॉक्टरो की टीम पर भी एफआइआर दर्ज होगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल कांड: 16 मरीजों की निकाली जा चुकी आंखें
मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल कांड: 16 मरीजों की निकाली जा चुकी आंखें
प्रभात खबर

जूरन छपरा स्थित मुजफ्फरपुर आइ हॉस्पिटल में मोतियाबिंद ऑपरेशन के बाद रोशनी गंवाने वाले नौ और लोगों की आंख बुधवार को एसकेएमसीएच में निकाली गयी. ऑपरेशन से हुए इंफेक्शन के कारण अब तक 16 लोगो की आंखे निकाली गयी है. वहीं चार और लोगों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जिनकी गुरुवार को आंख निकाली जायेगी.

इस बीच सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा ने नगर थाने मे मुजफ्फरपुर आइ हॉस्पिटल पर प्राथमिकी दर्ज करा दी है. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरो की टीम पर भी एफआइआर करने का आदेश दिया है.

बुधवार की सुबह 11 बजे के करीब सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा व एसीएमओ डॉ एसपी सिंह आइ हॉस्पिटल पहुंचे. आइ हॉस्पिटल के प्रबंधक से 24 घंटे के अंदर वहां इलाज करने वाले चिकित्सक, पिछले एक सप्ताह में किये गये ऑपरेशन के बारे मे पूरी जानकारी मांगी है.

सीएस ने ओटी से लेकर मरीजो तक का हाल जाना. सीएस की मानें तो आइ हॉस्पिटल के ओटी मे कई खामियां है. मुजफ्फरपुर आइ हॉस्पिटल में जब जांच टीम पहुंची तो वहां पर आउटडोर में ताला लटका मिला. एक भी चिकित्सक नही था.

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने डाक्टरों की टीम पर प्राथमिकी दर्ज करने के निर्दश दिये है. राज्य मुख्यालय से गुरुवार को एक टीम मुजफ्फरपुर जायेगी. टीम पूरे प्रकरण का जायजा लेगी और अस्पताल के डाक्टरों-कर्मियो की जिम्मेदारी तय करेगी. स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नही जायेगा.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें