1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. deputy cm renu devi said muzaffarpur is my maternal grandfather home will do more development here than in bettiah skt

डिप्टी सीएम ने कहा- मुजफ्फरपुर मेरा ननिहाल, बेतिया से ज्यादा करूंगी विकास

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार  की डिप्टी सीएम रेणु देवी
बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी
File

डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कहा कि वे बेतिया से ज्यादा मुजफ्फरपुर का विकास करेंगी. जितना बेतिया के लोगों का उन पर अधिकार है, उतना ही इस शहर का भी है. यहां उनका ननिहाल है. यहां के प्यार, दुलार और सम्मान से ही वे आगे बढ़ी हैं. मेरे बच्चों का समय भी यहीं बीता है. यह शहर उनका अपना है.

उन्होंने कहा कि भाई सुरेश शर्मा को विश्वास दिलाना चाहती हूं कि मुजफ्फरपुर का विकास होगा. वे सोमवार को राय एजुकेशनल फाउंडेशन की ओर से विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में आयोजित अभिनंदन समारोह में अतिथियों को संबोधित कर रही थीं. गोवा की पूर्व राज्यपाल को याद करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि आज वो जो कुछ भी हैं, वह मां समान मृदुला सिन्हा के कारण ही हैं. उनके आशीर्वाद व दिखाये रास्ते पर ही चल कर जनता की सेवा का मौका मिला है.

कार्यक्रम की आयोजक डॉ तारण राय ने कहा कि संघर्ष करते हुए आगे कैसे बढ़ा जाता है, इसकी मिसाल रेणु देवी हैं. विश्वविद्यालय में कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य यहां के छात्र-छात्राओं को बताना था कि रेणु देवी ने पारवारिक जिम्मेदारियों को संभालते हुए लगातार संघर्ष किया, जिसकी बदौलत वे यहां तक पहुंची हैं.

उन्होंने संस्था की ओर से अंगवस्त्र देकर डिप्टी सीएम को सम्मानित किया. स्वागत गीत डॉ पुष्पा प्रसाद ने प्रस्तुत किया. संस्था के फाउंडर महेश प्रसाद राय ने बीआरए बिहार विवि के कुलपति डॉ हनुमान प्रसाद पांडेय व अन्य अतिथियों को सम्मानित किया.

पूर्व विधान पार्षद डॉ नरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि वर्ष 1981 से रेणु देवी ने सामाजिक कार्यों की शुरुआत की थी. इसके बाद से वे लगातार संघर्षरत रहीं. इनके नेतृत्व में बिहार का परचम लहरायेगा. सांसद अजय निषाद ने कहा कि नरेंद्र मोदी के आधुनिक भारत में महिलाएं घर के साथ सरकार भी चला रही हैं. रेणु देवी इसकी मिसाल हैं. पूर्व विधायक केदार गुप्ता ने कहा कि भाजपा ने अति पिछड़ा समाज पर विश्वास जताया, यह गौरव की बात है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें