18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

…और गुलाब देकर बीच सड़क पर कहा- आपकी जान बहुत कीमती है…

आपकी जान बहुत कीमती है, अपनी जान की कीमत समझिए. सड़क पर चलते समय हमेशा हेलमेट पहनें. ये बातें बिना हेलमेट पहने स्कूटी चला रही एक युवती से ट्रैफिक थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने कहीं. इस दौरान महिला सिपाही ने युवती को गुलाब का फूल देकर आगे से हेलमेट पहनकर ही घर से बाहर निकलने की अपील की.

आपकी जान बहुत कीमती है, अपनी जान की कीमत समझिए. सड़क पर चलते समय हमेशा हेलमेट पहनें. ये बातें बिना हेलमेट पहने स्कूटी चला रही एक युवती से ट्रैफिक थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने कहीं. इस दौरान महिला सिपाही ने युवती को गुलाब का फूल देकर आगे से हेलमेट पहनकर ही घर से बाहर निकलने की अपील की. ट्रैफिक पुलिस ने मोतीझील ओवरब्रिज पर करीब दो घंटे तक गुलाब देकर ट्रैफिक नियमों के पालन के लिए शहरवासियों को जागरूक किया. ट्रैफिक थानेदार धर्मेंद्र कुमार चालान काटना लोगों को ट्रैफिक नियम का पालन करने के लिए बाध्य करता है. मगर ये प्रैक्टिस में तब तक नहीं आएगा जब तक लोग खुद जागरुक नहीं होंगे. इसलिए ये मुहिम चलाया गया है.

बिना हेलमेट पहने और ट्रिपल लोडिंग चल रहे बाइक सवारों का चालान नहीं काट कर उन्हें गुलाब के फूल और चॉकलेट दिये. साथ ही उन्हें यातायात के नियमों का पाठ भी पढ़ाया गया. मोतीझील ओवरब्रिज के बाद डीएम आवास मोड़ के पास भी गुलाब देकर लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने का आग्रह किया गया. पुलिस के इस मुहिम का असर पूरे दिन सड़कों पर देखने को मिला.

थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि वरीय पदाधिकारियों के आदेश पर अभियान चलाया जा रहा है. वैसे लोग जो ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं, बगैर हेलमेट और ट्रिपल लोडिंग कर बाइक से चलते हैं. उन्हें रोककर फूल दिया जा रहा है. सुरक्षा के प्रति उन्हें जागरूक किया जा रहा है. थानेदार ने कहा कि वैसे बाइक सवार को रोककर समझाया जाता है कि इस तरह की लापरवाही से आप अपनी जान तो जोखिम में डाल ही रहे हैं, दूसरे की जान भी आपके कारण खतरे में पड़ सकती है. इस दौरान मोतीझील पुल पर हड़कंप मचा रहा. कुछ युवक तो पुलिस को देख दूर से ही बाइक घुमा कर भाग निकले. जागरूकता अभियान में दारोगा सदरे आलम, होमगार्ड जवान राजू कुमार समेत अन्य जवान शामिल थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें