1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. corona infected in munger district corona virus covid 19 hindi news corona outbreak prabhat khabar

मुंगेर जिले में अबतक 55 महिलाएं व 103 पुरुष हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मुंगेर : जिले में कोरोना के अबतक 158 मामले समाने आ चुके हैं. जिसमें 103 पुरुष और 55 महिलाएं कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं. वहीं अबतक 128 पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक होकर अपने-अपने घर भी जा चुके हैं, जो जिले के लिए सबसे राहत का विषय है. हलांकि लॉकडाउन के बीच बाहरी राज्यों से आए प्रवासियों ने जिले में संक्रमण के खत्म हो चुके मामलों को फिर से बढ़ा दिया है. जिसके कारण संक्रमण का दायरा लॉकडाउन के तीसरे फेज के अंत में जिले के प्रशासनिक महकमों तक पहुंच गया.

जिला प्रशासन के एक आलाधिकारी के दो अंगरक्षक सहित तीन कर्मी के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा 31 प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मियों का सैंपल जांच करायी गयी थी. जिसमें सभी की जांच रिर्पोट निगेटिव पायी गयी है.77 पुरुष और 51 महिला पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद हो चुके हैं स्वस्थ22 मार्च से जिले में आरंभ हुए कोरोना संक्रमण के विभिन्न मामलों में जिले के कुल 158 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिसमें 103 पुरुष और 55 महिलाएं कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

जिले में अबतक 128 पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक होकर अपने-अपने घर जा चुके हैं. जिसमें 77 पुरुष और 51 महिला मरीज शामिल हैं. वहीं जिले में अबतक एक मरीज की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है. जबकि वर्तमान में जिले में कोरोना के कुल 29 एक्टिव मामले हैं. जिसमें 25 पुरुष और 4 महिला पॉजिटिव मरीज हैं. जिनका इलाज पूरबसराय के जीएनएम स्कूल आइसोलेशन वार्ड में किया जा रहा है.अबतक बाहरी राज्यों से आ चुके हैं 17,336 प्रवासीजिले में बाहरी राज्यों से अबतक कुल 17,336 प्रवासी आ चुके हैं.

इसमें जिला प्रशासन द्वारा 6,155 प्रवासी मजदूरों को 145 कोरेंटिन कैंपों में रखा गया है. जबकि कुल 11,181 प्रवासियों को होम कोरेंटिन में रखा गया है. वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 को लेकर बनाए गए विभिन्न क्यूआरटी टीमों द्वारा प्रतिदिन इन प्रवासियों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है.

जबकि इन मेडिकल टीमों द्वारा कोटा से आए अबतक कुल 265 छात्र-छात्राओं का भी होम कोरेंटिन के दौरान स्वास्थ्य का जांच किया जा रहा है. लॉकडाउन के तीसरे और चौथे चरण में बाहरी राज्यों से जिले के प्रवासी मजदूरों को लेकर अबतक कुल 101 श्रमिक स्पेशल ट्रेन मुंगेर और जमालपुर रेलवे स्टेशन पर आ चुका है.

जिसमें जिले के कुल 4,172 प्रवासियों को लाया गया है.कहते हैं जिलाधिकारीजिलाधिकारी राजेश मीणा ने बताया कि जिले में अबतक कुल 158 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 128 पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक होकर अपने घर भेजे जा चुके हैं. वहीं जिले में अब तक कुल 29 कोरोना के एक्टिव मामले हैं.

Posted by Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें