25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

88 कार्टून विदेशी शराब बरामद, तीन लग्जरी वाहन जब्त, चालक फरार

पुलिस वाहन को धक्का मार कर तीनों वाहन चालक ने भागने का किया था प्रयास

– पुलिस वाहन को धक्का मार कर तीनों वाहन चालक ने भागने का किया था प्रयास

मुंगेर . नयारामनगर थाना क्षेत्र के गढीरामपुर के समीप शुक्रवार की अहले सुबह शराब से लदे तीन लग्जरी वाहन पुलिस बेरियार एवं वाहन में धक्का मारते हुए भागने का प्रयास किया. जिसे भगत चौकी क्रेशर मोड़ के समीप पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा. तीनों वाहनों से पुलिस ने 88 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया है. जिसमें 1344 बोतल शराब (790) लीटर शराब है. लेकिन वाहन चालक भागने में सफल रहा. बताया जाता है कि पुलिस को शुक्रवार की अहले सुबह लगभग 3 बजे फोरलेन से उतर कर कुछ लग्जरी वाहनों से शराब की बड़ी खेप मुंगेर लाने की सूचना मिली. एसपी सैयद इमरान मसूद ने तीन टीमों का गठन किया. जिसमें एक गढ़ीरामपुर, दूसरा मस्जिद मोड़ एवं तीसरा भगत चौकी नौवागढ़ी क्रेशर मोड़ पर वाहन चेकिंग शुरू की. गढ़ीरामपुर में नयारामनगर थानाध्यक्ष विनोद कुमार झा के नेतृत्व में ट्राली लगाकर वाहनों की जांच की जा रही थी. पुलिस की गाड़ी भी वहीं पर खड़ी थी. तभी एक सफारी वाहन पहले बेरियर और फिर पुलिस वाहन में धक्का मारते हुए भागा. जब तक पुलिस संभला तभी एक के बाद एक स्कार्पियों व एसयूवी-500 ने पुलिस वाहन में धक्का मार कर भाग निकला. पुलिस टीम उसका पीछा किया तो वह पाटम होते हुए क्रेशर मार्ग में प्रवेश किया. जब तीनों वाहन क्रेशर मोड़ की तरफ बढ़ा तो पहले से तैनात वहां पर पुलिस टीम खड़ी थी. आगे पुलिस और पीछे पुलिस वाहन होने के कारण तीनों वाहनों को छोड़ कर चालक अंधेरे का फायदा उठाते हुए इटहरी गांव की ओर भाग निकला.

वाहन से 1344 बोतल विदेशी शराब बरामद

पुलिस ने वाहन की तालाशी ली तो तीनों वाहनों में भारी मात्रा में शराब का कार्टून लदा हुआ था. पुलिस ने जेएच 10एम-9700 नंबर की स्कॉर्पियों, डीएल12सीए-3605 नंबर की एसयूवी-500 एवं पीबी91ई-6639 नंबर की सफारी को जब्त कर लिया. जिससे कुल 88 कार्टून शराब बरामद किया गया. जिसमें 64 कार्टून इंपीरियल ब्लू में 750 एमएल का कुल 768 बोतल शरराब था. जबकि मेकडबल कंपनी का 15 कार्टून शराब जब्त किया. जिसमें 375 एमएल का 360 बोतल और रॉयल स्टेग का 9 कार्टून जिसमें 375 एमएल का 216 बोतल विदेशी शराब था.

पंजाब एक्ससाइल का है बरामद शराब

बताया जाता है कि जो शराब बरामद किया गया है. उसके सभी बोतल पर पंजाब एक्साइज का पैकिंग लगा हुआ था. जिससे अनुमान लगाया जा रहा है. पहले शराब पंजाब से झारखंड लाया गया होगा. जिसके बाद उसकी तस्करी कर झारखंड से मुंगेर लाया जा रहा था. हालांकि चालक की गिरफ्तारी नहीं होने से यह संभव नहीं हो पाया कि शराब की डिलिवरी कहां पर होनी थी.

कहते हैं एसडीपीओ सदर

एसडीपीओ सदर राजेश कुमार ने बताया कि झारखंड से फोरलेन से उतरकर ऋषिकुंड के रास्ते शराब लाने की सूचना पर कार्रवाई की गयी. हालांकि तीनों वाहन चालकों ने बेरियर व पुलिस वाहन में धक्का मारते हुए भागने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस ने तीनों वाहनों को जब्त कर लिया. जबकि चालक फरार हो गया. पकड़े गये वाहन से 88 कार्टून विदेशी शराब जब्त किया. जिसमें 790 लीटर शराब था. पुलिस वाहन नंबर व चेचिस नंबर से वाहन मालिक का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें