25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धान अधिप्राप्ति में तेजी लाने का दिया निर्देश

मुंगेर : मंगलवार को डीएम राजेश मीणा की अध्यक्षता में खाद्य आपूर्ति मामलों से जुड़े पदाधिकारियों की विशेष बैठक समाहरणालय में हुई. जिसमें पीओएस मशीन के माध्यम से जनवितरण प्रणाली के खाद्यान्न का वितरण, धान अधिप्राप्ति की मौजूदा स्थिति, एसएफसी गोदाम से खाद्यान्न का उठाव तथा स्टेप होम डिलिवरी की समीक्षा की और अधिकारियों को […]

मुंगेर : मंगलवार को डीएम राजेश मीणा की अध्यक्षता में खाद्य आपूर्ति मामलों से जुड़े पदाधिकारियों की विशेष बैठक समाहरणालय में हुई. जिसमें पीओएस मशीन के माध्यम से जनवितरण प्रणाली के खाद्यान्न का वितरण, धान अधिप्राप्ति की मौजूदा स्थिति, एसएफसी गोदाम से खाद्यान्न का उठाव तथा स्टेप होम डिलिवरी की समीक्षा की और अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिया.

बैठक में जनवितरण प्रणाली को लेकर चर्चा हुई. संबंधित अधिकारी ने डीएम को बताया गया कि जिले में शत प्रतिशत डीलरों को पीओएस मशीन उपलब्ध करा दिया गया है.
जिसके माध्यम से खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है. सहकारिता विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस धान अधिप्राप्ति के लिए 3 व्यापार मंडल एवं 60 पैक्स को जिम्मेदारी दी गयी है. जिसके माध्यम से धान की खरीद लगातार की जा रही है. इसके तहत अब तक लगभग 2 हजार मिट्रिक टन धान की खरीद किया गया है. इसके लिए सभी पैक्स एवं व्यापार मंडल से 20 मिल को टैग किया गया है.
डीएम ने एसएफसी के जिला प्रबंधक एवं जीएम से अनाज का सही समय पर उठाव एवं वितरण करने का निर्देश दिया. समय से सभी डीलरों को अनाज उपलब्ध हो. इसकी व्यवस्था को दुरुस्त किया जाये. ताकि लाभुकों को समय से खाद्यान्न उपलब्ध हो सके. बैठक में एसडीओ खगेश चंद्र झा, डीसीओ विद्याभूषण मिश्र सहित अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें