कुख्यात हथियार तस्कर फिजवा के घर के बदले पुलिस ने की दूसरे के घर की कुर्की

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव निवासी कुख्यात हथियार तस्कर मो. फिरोज उर्फ फिजवा के घर कुर्की की कार्रवाई के नाम पर मुंगेर पुलिस ने बुधवार को सिर्फ खानापूर्ति की गयी. फरार तस्कर की गिरफ्तारी नहीं होने पर न्यायालय से कुर्की वारंट निर्गत किया गया.

बरियारपुर थाना पुलिस कई थानों की पुलिस एवं सदर सीओ के साथ उसके घर कुर्की जब्ती की कार्रवाई करने पहुंची. लेकिन फिजवा का घर छोड़कर पुलिस एक दूसरे अन्य घर में कुर्की का तामिला कर वापस लौट गयी. जिसके बाद क्षेत्र में चर्चा का बाजार गर्म है कि सेटिंग-गेटिंग के माध्यम से कुर्की के नाम पर खानापूर्ति की गयी.
बताया जाता है कि बरियारपुर थाना कांड संख्या 118/18 में फिजवा फरार चल रहा है. मामला हथियार तस्करी से जुड़ा हुआ है. उसकी गिरफ्तारी नहीं होने पर पुलिस के अनुरोध पर न्यायालय से फिजवा के घर की कुर्की जप्ती का वारंट निर्गत किया गया.
बरियारपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन के नेतृत्व में कुर्की का तामिला करने सदर सीओ दिव्यराज गणेश एवं कई थानों की पुलिस मिर्जापुर बरदह गांव पहुंची. स्थानीय एक व्यक्ति के कहने पर पुलिस एक मकान को फिरोज उर्फ फिजवा का मकान मान लिया. जहां आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 89 संचालित होता है. कुर्की करने के लिए वहां कुछ खास नहीं था.
पुलिस ने कीबाड़, खिड़की उखाड़ कर अपने साथ ले गयी. लाव-लश्कर के साथ पहुंची पुलिस जब कुर्की जब्ती कर वापस लौटी तो चर्चा का बाजार गर्म हो गया. क्षेत्र में चर्चा हो रही है कि पुलिस और फिरोज उर्फ फिजवा के लोगों की मिलीभगत से सिर्फ खानापूर्ति की गयी. क्योंकि फिजवा का आलीशान घर वहां से कुछ ही दूर पर है. जिसका पुलिस ने कुर्की नहीं किया.
कौन है फिजवा
फिरोज उर्फ फिजवा कुख्यात हथियार तस्कर है. जिसने इस धंधे से अंकूत संपत्ति बना रखा है. मिर्जापुर बरदह गांव में जहां आलीशान मकान है. वहीं दूसरी ओर मुंगेर शहर के पूरबसराय में भी मकान है. बरियारपुर पुलिस, शामपुर पुलिस के साथ ही मुफस्सिल, जमालपुर, कोतवाली थाना की पुलिस उसे ढूढ़ रही है. एके-47 मामले में दर्ज कई कांडों में भी वह फरार चल रहा है.
कहते हैं बरियारपुर थानाध्यक्ष
बरियारपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार रंजन ने बताया कि बरियारपुर कांड संख्या 118/18 में न्यायालय से निर्गत कुर्की वारंट का तामिला करने विभिन्न थानों के पुलिस के साथ बरदह गांव फिजवा के घर गया. साथ में सदर सीओ भी थे. आंगनबाड़ी केंद्र संचालित होने वाले भवन को फिजवा का घर वहां के एक व्यक्ति ने बताया. जिसके बाद कुर्की की कार्रवाई की गयी. दूसरा घर उसका कहां है उसे पता नहीं है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें