25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव को ले प्रशासन पूरी तरह से तैयार : डीएम

भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकस है. हर स्तर से तैयारी की जा रही है और निर्वाचन आयोग के निर्देशों का सख्ती से पालन हो रहा है.

मोतिहारी.भयमुक्त व निष्पक्ष चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह से चौकस है. हर स्तर से तैयारी की जा रही है और निर्वाचन आयोग के निर्देशों का सख्ती से पालन हो रहा है. उक्त बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम डीएम सौरभ जोरवाल ने कही. छठे चरण में होने वाले चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए की गयी अबतक की तमाम तैयारियों की जानकारी दी और कहा कि विधानसभा वार एफएस व एसएसटी बनाया गया है. पूर्वी चंपारण संसदीय क्षेत्र में 18-18 एफएस व एसएसटी बनाया गया है. इस दौरान एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने कहा कि सभी बूथों पर कड़ी निगरानी की व्यवस्था की गयी है. अशांति फैलाने की मंशा रखने वाले तत्वों की अभियान चलाकर गिरफ्तारी की जा रही है. जिले में 15 अंतरराज्जीय व अंतरजिला चेकपोस्ट बनाया गया है,जहां गहन जांच करायी जा रही है. इस अवसर पर अपर समाहर्ता मुकेश कुमार सिन्हा,डीडीसी समीर सौरभ,सदर एसडीओ अनुपम श्रेष्ठ,जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी सरफराज नवाज व जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रकाश आदि मौजूद थे. निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम सौरभ जोरवाल ने बताया कि 85 साल की उम्र पार कर चुके बुजूर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के लिए विशेष मतदान होगा. 17 व 19 मई को यह मतदान कराया जायेगा. किसी तरह की परेशानी उन्हें न हो,इसको ध्यान में रखते हुए अलग से वोट देने की व्यवस्था करायी गयी है. शिवहर संसदीय क्षेत्र में 31782 व पूर्वी चंपारण संसदीय क्षेत्र में 28237 ऐसे मतदाता हैं. पूर्वी चंपारण संसदीय क्षेत्र में युवा वोटरों की संख्या अच्छी खासी है. 428459 युवा मतदाता हैं. इसी तरह से शिवहर संसदीय क्षेत्र की बात करें तो यहां 442427 युवा मतदाता हैं.वोट प्रतिशत बेहतर हो,इसके लिए युवाओं को भी फोकस किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें