25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिशन दक्ष को लेकर पहुंचे छात्रों के पास बैग एवं बोतल उपलब्ध नहीं

बीइओ के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के सभी 81 प्राथमिक एवं 45 मध्य विद्यालयों में कक्षा एक, दो एवं तीन उत्तीर्ण करने वाले कुल छात्रों में 51 से 52 प्रतिशत छात्रों के लिए विद्यालय को बैग एवं बोतल उपलब्ध करा दिया गया है.

लदनियां. बीइओ के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के सभी 81 प्राथमिक एवं 45 मध्य विद्यालयों में कक्षा एक, दो एवं तीन उत्तीर्ण करने वाले कुल छात्रों में 51 से 52 प्रतिशत छात्रों के लिए विद्यालय को बैग एवं बोतल उपलब्ध करा दिया गया है. बावजूद इसके मिशन दक्ष को लेकर विद्यालय पहुंचे उत्कृष्ट मध्य विद्यालय महथा के एक भी छात्रों के पास न ही बैग पाया गया न ही बोतल पाया गया. मौके पर मौजूद शिक्षकों का कहना है कि जिन्हें बैग और बोतल दिया गया वह छात्र आये ही नहीं. विद्यालय में मौजूद छात्र-छात्राओं का कहना कि उन्हें बैग और बोतल मिला ही नहीं. प्रधानाध्यापक प्रेमनाथ गोसाई ने बताया कि हमें कम बैग और बोतल उपलब्ध कराया गया है जो मिला उसे बच्चों के बीच बांट दिया गया. हालांकि प्रखंड क्षेत्र के कई विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों ने बैग के वितरण की बात कही है जबकि कई विद्यालयों के प्रधानाध्यापक वितरण को लेकर असमंजस में होने की बात कही. कई प्रधानाध्यापकों ने बताया कि नामांकित छात्रों के मुकाबले कम बैग उपलब्ध कराया गया है जिसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. इस संबंध में बीईओ ने बताया कि पहला एवं दूसरा वर्ग के उत्तीर्ण कुल छात्रों में 51 प्रतिशत छात्रों एवं तीसरा उत्तीर्ण करने वाले कुल छात्रों में मात्र 52 प्रतिशत छात्रों के लिए ही बैग विभाग द्वारा उपलब्ध कराया गया है. जैसे-जैसे विभाग की ओर से बीआरसी को बैग उपलब्ध कराया जा रहा है, वैसे – वैसे विभागीय मार्गदर्शन के अनुरूप विद्यालय को बैग व बोतल दी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें