26.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आंधी-तूफान के साथ हुई बारिश से 18 घंटे तक बाधित रही बिजली आपूर्ति

तेज आंधी-तूफान के कारण जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी. आंधी-तूफान के साथ हुई बारिश के कारण शहर के सभी 6 फीडर की बिजली आपूर्ति बाधित रही.

मधुबनी. तेज आंधी-तूफान के कारण जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी. आंधी-तूफान के साथ हुई बारिश के कारण शहर के सभी 6 फीडर की बिजली आपूर्ति बाधित रही. शहर के चकदह फीडर में आयी खराबी के कारण बिजली की आपूर्ति शुक्रवार को सुबह बहाल हुई, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बहाल करने में 18 घंटे लग गये. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मधुबनी डिवीजन के तीन फीडर के 33 हजार लाइन में लगभग 20 जगहों पर इंस्यूलेटर पंक्चर होने व कई जगह हाई वोल्टेज तार पर पेड़ गिरने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार लोहा फीडर, बाबूबरही फीडर व राजनगर फीडर में 20 जगहों पर इंस्यूलेटर पंचर होने के साथ ही पेड़ गिरने के कारण शुक्रवार को दिन के 2 बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई. शुक्रवार को अचानक सुबह में 33 हजार लाइन में आयी खराबी के कारण शहर के सभी 6 फीडर का बिजली एक घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही.

तीन फीडर में लगातार 18 घंटे बिजली बाधित

विभाग के कार्यपालक अभियंता मो. अरमान ने कहा है कि शहर में संचालित सभी 6 फीडर में रात में ही पेट्रोलिंग कर बिजली आपूर्ति बहाल की गयी. शहर में सिर्फ दो जगह पर ही ट्रांसफाॅर्मर में खराबी आयी. जिसे दुरुस्त कर दिया गया. लेकिन लोहा फीडर, बाबूबरही फीडर व राजनगर फीडर में आंधी-तूफान के कारण कई जगह पेड़ गिर जाने से इंस्यूलेटर पंक्चर हो गया. जिसके कारण रात के समय बिजली आपूर्ति चालू करना कठिन हो गया. कार्यपालक अभियंता ने कहा कि लोहा फीडर के 33 हजार लाइन में सात जगहों पर इंस्यूलेटर पंक्चर हो गया. जबकि बाबूबरही फीडर में भी लगभग आठ जगहों पर इंस्यूलेटर पंक्चर हो जाने की शिकायत मिली है. वहीं राजनगर फीडर में पांच जगहों पर इंस्यूलेटर पंचर होने के साथ ही रांटी में 11 हजार लाइन पर पेड़ गिरने के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी. शुक्रवार की सुबह जेसीबी से पेड़ हटाकर इंस्यूलेटर को दुरुस्त किया गया. जिसकी वजह से इन तीनों फीडर के लगभग 10 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली मिलने में समय लग गया. कार्यपालक अभियंता मो. अरमान ने कहा है कि आंधी तूफान के समय दुर्घटना को देखते हुए बिजली आपूर्ति बंद कर दी जाती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें