बासोपट्टी में आठवीं के दो छात्रों को शिक्षकों ने पीटा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मधुबनी : बासोपट्टी थाना क्षेत्र के कर्पूरी चौक के निकट ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल परिसर में दो शिक्षकों के आठवीं कक्षा के दो छात्रों को बुरी तरह पीटने जाने का मामला सामने आया है. इसमें एक बच्चे को काफी चोट लगी है. उसका इलाज पीएचसी में चल रहा है. घायल छात्र के पिता डामू गांव निवासी शिवशंकर राय ने बासोपट्टी थाना में मामला दर्ज कराया है. इसमें बताया गया है कि शुक्रवार को एक बजे ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल के प्रांगण में डामू गांव के दो छात्र खेल रहे थे. इसी बीच एक छात्र गिर गया. इससे उसको चोट आयी.

इसकी जानकारी स्कूल के टीचर को मिलते ही डामू गांव के एक छात्र को बेरहमी से पीटा. घटना में शामिल रामप्रवेश यादव एवं कामिन्द्र राय पर आरोप लगाया है कि दोनों शिक्षकों ने मिलकर एक छात्र का पैर और हाथ पकड़ कर डंडे से बुरी तरह पीटा. अारोप है कि पीटते-पीटते दोनों शिक्षकों ने दो-तीन डंडे तोड़ दिये. एक शिक्षक ने छात्र के सिर को अपने पांव के बीच में दबा दिया.

दूसरा शिक्षक उसकी पिटाई करने लगा. छात्र को काफी चोट आयी है. सिर पर भी चोट है. जब छात्र के बचाव में एक छात्र आया, तो उसे भी बुरी तरह से पीटा गया. घटना के क्रम में दोनों शिक्षकों पर गाली गलौज एवं अभद्र व्यवहार करने एवं छात्र के गले से चेन छीनने का भी आरोप लगाया गया है.

छात्र के पिता ने आवेदन में बताया है कि शिक्षक ने घटना काे अंजाम देने के बाद धमकी दी कि अगर इस घटना की जानकारी समाज एवं पुलिस तक पहुंचायी तो झूठे मुकदमे में फंसा दिया जायेगा. परिवार के सदस्यों को जान से मार देने की भी धमकी दी. छात्र के पिता ने पुलिस से आरोपित शिक्षक एवं विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई कर न्याय की गुहार लगायी है.

जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष ने पीएचसी पहुंच कर हाल जाना. बासोपट्टी थानाध्यक्ष इंदल यादव ने बताया कि मामले की जांच हो रही है. इस मामले को लेकर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. विद्यालय के निदेशक से बात करने की कोशिश की गयी, पर संपर्क स्थापित नहीं हो सका. वहीं उनके भाई तेजनारायण यादव ने बताया कि शिक्षक से गलती हुई है. उसे निकालने पर विचार किया जा रहा है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें