36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एंबुलेन्स ड्राइवर ने प्रसूता को घर से अस्पताल पहुंचाने के लिए 250 रुपये लिये, वीडियो वायरल

संजय कुमार @ चौसा / मधेपुरा जिले के महिला अस्पताल में प्रसव के लिए आयी गर्भवती महिला को घर से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक एंबुलेन्स से लाने के एवज मे एंबुलेन्स ड्राइवर ने 250 रुपये ले लिये. इसका वीडियो वायरल होने से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. हालांकि, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी […]

संजय कुमार @ चौसा / मधेपुरा

जिले के महिला अस्पताल में प्रसव के लिए आयी गर्भवती महिला को घर से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक एंबुलेन्स से लाने के एवज मे एंबुलेन्स ड्राइवर ने 250 रुपये ले लिये. इसका वीडियो वायरल होने से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. हालांकि, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी अमित कुमार सिंह ने जहां इस मामले की जानकारी होने से इनकार किया है, वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी का कहना है कि गर्भवती महिलाओं से धन उगाही होना गंभीर मसला है. इसकी जांच करायी जायेगी.

चौसा प्रखंड अंतर्गत घोषई पंचायत के कनुआरही वार्ड नंबर दो निवासी एक महिला को प्रसव के लिए आयी. महिला के परिजन सजीदा खातून पति मो हसनैन की गर्भवती पतोहू को रविवार की शाम को प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी. इस पर घरवालों ने 102 नंबर पर डायल कर एंबुलेंस से पीड़िता को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल लाकर भर्ती करा दिया. घर से अस्पताल लाने के बाद एंबुलेन्स ड्राइवर द्वारा पीड़ित महिला की सास से रुपये की मांग करने लगे. वहीं, अस्पताल परिसर में ही एंबुलेन्स ड्राइवर मो अहद द्वारा 500 से लेकर रुपये की डिमांड की गयी. फिर 250 रुपये परिजनों द्वारा ले लिया गया. हालांकि, परिजनों द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गयी है. लेकिन, वीडियो वायरल होने के बाद प्रखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है.

इस संबंध में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अमित कुमार सिंह ने कहा कि

प्रसूता से रुपये लेने के मामले की जानकारी नहीं है. वीडियो प्राप्त होने के बाद मामले की जानकारी करूंगी. वैसे पीड़ित परिवार को पैसे मांगे जाने की शिकायत करनी चाहिए थी, जिससे दोषी पर कार्रवाई की जा सके. प्रसव कराने के नाम पर धन उगाही होने का मामला गंभीर हैं. इसकी जांच करायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें