24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वार्ड नंबर चार व पांच में फिर से जलजमाव की बनेगी स्थिति

वार्ड नंबर चार व पांच में फिर से जलजमाव की बनेगी स्थिति

लखीसराय. शहर के विद्यापीठ चौक स्थित इंग्लिश मोहल्ला के अलावा ब्लॉक समेत आसपास के मोहल्ला में बरसात के दिनों में जलजमाव की स्थिति बन जाती है. लोगों को घर से निकलना दुभर हो जाता है. वार्ड नंबर पांच स्थित अंचल कार्यालय एवं प्रखंड कार्यालय के पीछे बने गड्ढा नुमा तालाब में पूर्वी कार्यानंद नगर के उपयोग किये गये पानी को इस गड्ढे में बहा दिया जाता है. गड्ढे में पानी सालों भर जाम रहता है. बरसात होने के बाद गड्ढे का पानी निकाल कर कई कार्यालय के आगे आ जाता है एवं मोहल्ले की गलियों में पानी घुस जाता है. जिसके कारण लोगों को बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है. वहीं वार्ड नंबर चार की स्थिति यही बनी हुई है. इस वार्ड में भी बरसात के दिनों में लोगों को घर से निकलने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. लोग रास्ते में एक दो ईंट पत्थर लगाकर उस पर चलकर बाहर आते हैं. जलजमाव की स्थिति के कारण वार्ड नंबर दो, तीन, चार, पांच एवं छह के कई एकड़ जमीन में लोगों को उपज नहीं हो पाती है. इससे बचने के लिए निवर्तमान वार्ड पार्षद नीलू देवी की पहल पर नाला निर्माण कराया गया. नाला निर्माण के बाद भी जल निकासी का स्थायी उपाय नहीं होने के कारण जलजमाव की स्थिति बनी रहेगी. यही हाल वार्ड नंबर पांच की है. वार्ड नंबर पांच में भी नाला निर्माण कराया गया है, लेकिन जल निकासी सही से नहीं होने के कारण नाला निर्माण बेकार पड़ा हुआ है. स्थानीय लोगों का कहना है कि शहर के किनारे किनारे नाला का निर्माण सिर्फ पैसों के लिए किया जा रहा है. जबकि इसका उपयोग नहीं हो रहा है. पिछले कई वर्षों से नाला निर्माण का कार्य हो रहा है. नाला निर्माण के बाद पीडब्ल्यूडी की स्वीकृति के बाद जल निकासी संभव है. स्थानीय लोगों का कहना है कि नाला का निर्माण सिर्फ राशि की निकासी किया जाता है जबकि नाला का कोई उपयोग नहीं हो रहा है.

बोले अधिकारी

नप ईओ अमित कुमार ने बताया कि नाला के निर्माण हो जाने के बाद एसटीपी के द्वारा निर्माण किये जाने वाले नाला से जोड़ दिया जायेगा. इससे नदी का प्रदूषण भी नहीं होगा और नाले के पानी की निकासी भी हो जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें