ट्रेन के ड्राइवर की सूझ बूझ से टला बड़ा हादसा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कजरा : उरैन-कजरा रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन चालक की सूझ-बूझ से सोमवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. इस दौरान चालक ने सूझ-बूझ दिखाते हुए आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी थी. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सुबह कजरा-उरैन के बीच पोल संख्या-389/6-7 के बीच मानव रहित समपार के पास एक बड़ा हादसा होने से बच गया. इसमें एक बाइक सवार युवक की जान जा सकती थी.

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो युवक बाइक को रेलवे ट्रैक से पार करा रहा था, जिस दौरान बाइक पटरी पर फंस गयी. उसी वक्त उरैन की ओर से अपनी गति में 13236 डाउन दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस भी आ रही थी. ट्रेन के ड्राइवर ने जब देखा कि एक युवक के साथ बाइक पटरी पर फंसा है तो उसने बिना समय गंवाये इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया.
उसके बाद बाइक के पटरी पर से हटते ही फिर ट्रेन पुन: अपने गंतव्य स्टेशन कजरा के लिए रवाना हुई. हालांकि रेल विभाग द्वारा अनधिकृत समपार पर आमलोगों की सुरक्षा केदृष्टिकोण से सीमेंट का पोल गाड़ दिया है, लेकिन फिर भी लोग जल्दबाजी में ट्रेन आने-जाने की परवाह नहीं कर जान जोखिम में डालकर रेलवे पटरी पार करने में लगे रहते हैं.
आसपास के खेत में काम कर रहे लोगों ने ट्रेन चालक की सराहना करते हुए कहा कि अगर चालक ने ब्रेक नहीं लगाया होता तो बड़ा हादसा हो सकता था. इसकी जानकारी मिलते ही आरपीएफ किऊल आउटपोस्ट इंस्पेक्टर जहांगीर आलम घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और लोगों से रेलवे ट्रैक पार नहीं करने का आग्रह किया. इंस्पेटर आलम ने कहा कि रेलवे ट्रैक पार करते पकड़े जाने पर रेल अधिनियम की धारा 160 के तहत कार्रवाई की जायेगी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें