ऑल इंडिया चित्रांकन प्रतियोगिता में आकांक्षा कुमारी ने बिखेरा जलवा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लखीसराय : गत वर्ष नवंबर 2019 में नवनीत एजुकेशन लिमिटेड युवा मास्टर स्ट्रोक द्वारा आयोजित ऑल इंडिया चित्रांकन प्रतियोगिता का परीक्षा परिणाम गुरुवार को घोषित किया गया. घोषित किये गये परिणाम में प्रज्ञा विद्या विहार पब्लिक स्कूल के वर्ग पंचम की छात्रा आकांक्षा कुमारी जिलास्तर पर ग्रुप बी में प्रथम स्थान प्राप्त की, उसी विद्यालय के वर्ग द्वितीय के हर्षराज एवं तृतीय के माधव कुमार को भी विद्यालयस्तर पर द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया. आयोजित प्रतियोगिता में अव्वल आये छात्र-छात्राओं के स्कूल के पेंटिंग विषय के शिक्षक को भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.

आकांक्षा के जिलास्तर पर चित्रांकन प्रतियोगिता में अव्वल आने पर विद्यालय निदेशक रंजन कुमार, अध्यक्ष शर्मिला देवी के अलावा शिक्षक हरिवशंकर पांडेय, विभा कुमारी, सुकेश कुमार, बमबम कुमार, नरेंद्र प्रसाद सिंह, गौतम कुमार, सौरभ, अंकित, सोनी, काजल, मुकेश, ममता, वंदना सहित अन्य बधाई दी.
योजनाओं में पुरस्कृत किये जाने को ले कॉन्फ्रेंसिंग
लखीसराय. पंचायती राज विभाग के निदेशक के द्वारा की ओर से गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिले में संचालित चार केंद्र प्रायोजित योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन के लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रखंड कार्यपालक सहायकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया.
इस दौरान समाहरणालय स्थित मंत्रणा कक्ष में जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजीव की मौजूदगी में सभी प्रखंड कार्यपालक सहायकों की ओर से राज्य पंचायती राज निदेशक के द्वारा जिले में चार संचालित केंद्र प्रायोजित योजनाओं के सफल क्रियान्वयन को लेकर ऑनलाइन डाटा अपलोड किए जाने के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी.
इस दौरान पंचायती राज निदेशक की ओर से जिले में संचालित भारत सरकार की योजनाओं में से पंडित दीनदयाल पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार, नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार, ग्राम पंचायत विकास योजना पुरस्कार एवं बाल हितेषी ग्राम पंचायत पुरस्कार दिये जाने के लिए बेहतर काम करने वाले ग्राम पंचायतों को चयनित किये जाने का निर्देश दिया गया.
इसके लिए 31 जनवरी 2020 तक प्रखंडवार सभी कार्यपालक सहायकों की ओर से इस पुरस्कार के लिए चयनित ग्राम पंचायतों का आवेदन पत्र प्राप्त कर डाटा एंट्री ऑनलाइन किये जाने की बातें कही गयी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें