25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमीन पर कब्जा को ले काटे पेड़

चौसा : कबीर मठ की जमीन पर जबरन चढ़ाई कर दबंगों ने हरियाली पेड़ काटने पर गांव के पांच दर्जन से अधिक लोगों ने एकजुट होकर विरोध किया और अंचलाधिकारी व थाना को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. मामला चौसा प्रखंड अंतर्गत चौसा पूर्वी पंचायत के नरधुटोला वार्ड नंबर 15 स्थित संत कबीर […]

चौसा : कबीर मठ की जमीन पर जबरन चढ़ाई कर दबंगों ने हरियाली पेड़ काटने पर गांव के पांच दर्जन से अधिक लोगों ने एकजुट होकर विरोध किया और अंचलाधिकारी व थाना को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. मामला चौसा प्रखंड अंतर्गत चौसा पूर्वी पंचायत के नरधुटोला वार्ड नंबर 15 स्थित संत कबीर मठ के जमीन से जुड़ी है.

दिये गये आवेदन में ग्रामीण ने ईसकी प्रतिलिपि अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, डीसीएलआर, इंस्पेक्टर एवं क्षेत्रों के मंत्री से मामले को अवगत कराया है. ग्रामीण मनोहर मोदी, नागो मंडल, कोको शर्मा, बीरो मंडल ने बताया कि नरधुटोला में वर्षों से कबीर मठ की जमीन का संरक्षण मठ के अध्यक्ष द्वारा किया जा रहा था.
रविवार की मध्य रात्रि अचानक मठ की दो एकड़ 36 डीसमल जमीन पर कब्जा करने के नियत से दर्जनों बदमाशों ने हथियार लैस होकर आ धमका और बिना गांव वाले को कुछ बताये जमीन पर लगी हरी भरी पेड़ को काटने लगा. विरोध करने पर उल्टा ही दबंगों ने गांव वाले को जान से मारने की धमकी दिया.
ग्रामीण सिकंदर शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा,नंदकिशोर शर्मा ने बताया कि सभी बाहरी बदमाश को जुड़ी मौजी टोला के पारो यादव,सालीग्राम मंडल,बीपीन यादव,श्रवण यादव,लड्डू यादव,रूपेश यादव सहित एक दर्जन लोगों के सुपारी पर कबीर मठ की जमीन हरफने का योजना बनाया था.
आवेदन में चंदन पासवान,दिनेश मंडल,ध्रुव कुमार,जाबो शर्मा ने बताया कि नरधु टोला के ग्रामीण भरत शर्मा,रामदेव शर्मा,बहादुर मंडल,सुनिल मंडल ने जब विरोध किया तो उसे लाठी डंडा से वहा पर ही मारपीट किया. जब बीच बचाव करने जयकांत मंडल वहा पहुंचे हथियार के कुंडे से मार मार कर जख्मी भी कर दिया. ग्रामीण मनोज मंडल, लुखो मंडल,वकील शर्मा,संजीत शर्मा ने आवेदन पत्र में बताया कि पहले अंचलाधिकारी सहित संबंधित विभाग को आवेदन पत्र दिया है और अतिक्रमण कर रहे लोगो के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की गुहार लगायी है.
कहते हैं अधिकारी
एसडीओ एस जेड हसन ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. जल्द ही दोषी व्यक्ति के विरुद्ध कारवाई की जायेगी. उधर अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार ने चौसा थाना को आदेश दिया गया है. किसी व्यक्ति द्वारा जबरन कब्जा अनाधिकृत है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें