26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेज आंधी व बारिश से क्षतिग्रस्त हुए आशियानें

तेज आंधी व बारिश से क्षतिग्रस्त हुए आशियानें

कोचाधामन आयी तेज आंधी व बारिश से क्षतिग्रस्त हुए आशियानें

कोचाधामन

बुधवार की देर रात आई आंधी से प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के दर्जनों घरों के छप्पर उजड़ने के साथ कई आशियाने क्षतिग्रस्त हो गए. कहीं टीन तो कहीं फूस के छप्पर उड़ गए और कहीं कच्चा मकान ही ध्वस्त हो गया. इतना ही नहीं कई जगहों पर पेड़ उखड़ कर घर पर जा गिरे. हालांकि इस आंधी-तूफान से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है. प्रखंड के बुआलदह, बड़ीजान तेघरिया, रुहीया, सोन्था, सराय, धनसोना समेत प्रखंड क्षेत्र में आई आंधी तूफान से लोग काफी सहम गए. आंधी तूफान से जहां एक ओर घरों को क्षति पहुंची है वहीं दूसरी ओर जगह-जगह बिजली के तार टूट कर गिर जाने से क्षेत्र में बिजली आपूर्ति भी कई घंटों के लिए बाधित हो गयी. आंधी से मक्के की फसल भी प्रभावित हुई है. प्रशासन के निर्देश पर आंधी तूफान से हुई क्षति का विभिन्न पंचायतों में राजस्व कर्मचारियों के द्वारा जायजा लिया गया.

————————-

घटिया सामग्री लगाने का आरोप

प्रतिनिधि, कोचाधामन

प्रखंड के हिम्मतनगर पंचायत के प्राथमिक विद्यालय पीपला में शौचालय निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग किए जाने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है. जिला परिषद के अंश से स्कूल परिसर में शौचालय का निर्माण कार्य किया जा रहा है. ग्रामीणों ने कहा कि शौचालय के निर्माण में लोकल बालू, गिट्टी, ईट आदि का उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है. जिसे देखने वाला कोई नहीं है. कार्य स्थल पर योजना का प्राक्कलन बोर्ड तक भी नहीं लगाया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें