30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मॉर्निंग वॉक कर लोगों को स्वस्थ रहने का दिया संदेश

भारत नेपाल सीमा पर तैनात 41वीं बटालियन एसएसबी के जवानों ने मेरी लाइफ मिशन कार्यक्रम यानी लाइफ स्टाइल फॉर एनवायरमेंट के तहत मॉर्निंग वॉक व्यायाम आदि कार्यक्रम का आयोजन बटालियन के कैंपस में किया गया.

गलगलिया(किशनगंज) .भारत नेपाल सीमा पर तैनात 41वीं बटालियन एसएसबी के जवानों ने मेरी लाइफ मिशन कार्यक्रम यानी लाइफस्टाइल फॉर एनवायरमेंट के तहत मॉर्निंग वॉक व्यायाम आदि कार्यक्रम का आयोजन बटालियन के कैंपस में किया गया. मॉर्निंग वॉक 41 भी बटालियन के कैंपस से गोसाईपुर रेल गेट तक आयोजित की गई. 41वीं बटालियन के कमांडेंट योगेश कुमार ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण में सामूहिक तत्व के बारे में लोगों को जागरूक करना प्राकृतिक के प्रति उनकी भागीदारी सुनिश्चित हो सके. इसके लिए मेरी लाइफ मिशन कार्यक्रम का प्रचार प्रसार एसएसबी के द्वारा किया जा रहा है. इसका मुख्य उद्देश्य लोग अपनी जिंदगी के मिशन को समझें और पर्यावरण में आए दिन हो रहे परिवर्तन के बारे में जाने. उन्होंने मिशन लाइफ के तहत “मेरी लाइफ ” पहल का उद्देश्य व्यक्तिगत व्यवहार में बदलाव लाकर पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 20 अक्टूबर 2022 को गुजरात के केवड़िया में इस मिशन की शुरुआत की गई थी.यह मिशन सरल और प्रभावी तरीकों से लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक और सक्रिय बनाने पर केंद्रित है.

इस कार्यक्रम के मौके पर 41 वीं वाहिनी के कमांडेंट योगेश कुमार, सेकेंड इन कमांडेंट अरूण व्याला, त्रिभुवन प्रसाद सहित एसएसबी जवान उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें