25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक सप्ताह के अंदर पांच लोगों की गयी जान व चार लोग हुए जख्मी

राष्ट्रीय राजमार्ग 31 और 81 समेत फलका- कोढ़ा मार्ग बन चुका है हादसों का सड़क

कोढ़ा. कोढ़ा थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 और 81 समेत फलका- कोढ़ा मार्ग हादसों का सड़क बन चुका है. यहां आये दिन कोई न कोई हादसा होती ही रहती है. बेलगाम व तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से पिछले एक सप्ताह के अंदर कई बड़ी और भीषण सड़क दुर्घटना घटी है. जिसमें एक सप्ताह के अंदर पांच मासूम व बेकसूर लोगों की जान चली गई है. जबकि इस सड़क दुर्घटना में चार लोग जख्मी भी हुए हैं. इस सड़क पर ट्रक चालक एवं अन्य वाहन यातायात नियमों को ठेंगा दिखाकर वाहन सड़कों पर दौड़ाते हैं. जानकार वाहन चालक बताते हैं कि कोढ़ा थाना क्षेत्र के डूमर पुल के समीप, मूसापुर, फुलवरिया, गोंदवारा एवं पवई के समीप एनएच 31 एवं एनएच 81 पथ पर कोलासी पुल के समीप डेंजर जोन है. इस जगह बराबर कोई ना कोई सड़क दुर्घटना होते रहता है.

रात के अंधेरे व अलसुबह बेलगाम होती है वाहनों की रफ्तार

पुलिस प्रशासन के लाख कोशिशों के बावजूद लोग तेज गति से वाहन चलाने से बाज नहीं आ रहे हैं. अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं तेज रफ्तार व असावधानी के कारण घट रही है. बताया जाता है कि रात के अंधेरे व अलसुबह वाहनों की गति का रफ्तार बेलगाम होती है. स्थानीय जानकार वाहन चालकों की माने तो रात के अंधेरे और अल सुबह के समय वाहन चालक पुलिस से नजर बचाकर भागने की कोशिश करते हैं. रफ्तार बेलगाम होने के कारण दुर्घटनाएं घटती है. लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं के बावजूद सड़कों पर वाहन चलाने के नियमों की पालन नहीं की जा रही है.

गति सीमा को नियंत्रित करने से परिवहन विभाग को सख्त कदम उठाने की जरूरत

हादसे को लेकर बताया जाता है कि सड़क पर चलने वाले वाहनों के गति की जांच गंभीरता पूर्वक नहीं किया जाता है. जिस कारण वाहन चालक वाहनों की गति बेलगाम रूप से करते हैं. चर्चा पर यकीन करें तो हाईवा, ट्रकों, टेंकलोरी व अन्य कई वाहन मसलन और टोटो, ऑटो में अधिकांश चालक नशे में होने का अंदेशा जताया जाता है. जिस कारण वाहन चालकों का नियंत्रण ढील पर जाता है. परिणाम स्वरूप दुर्घटना को अंजाम दे बैठते हैं. आम लोगों का मानना है कि बढ़ते वाहन दुर्घटनाओं के मद्देनजर गति सीमा को नियंत्रित करने के लिए परिवहन विभाग को और सख्त कदम उठाने होंगे.

एक सप्ताह के अंदर कब व कहां हुआ सड़क हादसा

इस सप्ताह की प्रथम घटना 20 जून गुरुवार को थाना क्षेत्र में तीन अलग-अलग सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हुई. राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पथ पर मूसापुर चौक के समीप 40 वर्षीय रीता देवी ग्राम मुसापुर एवं फलका कोढ़ा मार्ग में उपेंद्र नारायण सिंह उर्फ गोदो सिंह उम्र 65 वर्ष ग्राम गेड़ाबाड़ी तथा दिघरी के समीप पूनम देवी ग्राम भंगहा ग्राम की मौत हो गयी. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे. दूसरी बड़ी घटना 23 जून को फलका कोढ़ा मार्ग पर गेड़ाबाड़ी बस्ती के समीप टोटो व बाइक की टक्कर में बाइक चालक विमल मुर्मू ग्राम किशनपुर थाना के नगर की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. तीसरी घटना 24 जून की अहले सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग 81 पथ पर आइसक्रीम लदा एक वाहन अनियंत्रित होकर एक वृक्ष में जा टकराया. जिस कारण वाहन के उपचालक उपेंद्र साह उम्र 28 वर्ष ग्राम हाजीपुर, जिला वैशाली की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि वाहन के चालक विकास कुमार उम्र 35 वर्ष गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें