25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हंगामेदार रही पंचायत समिति की बैठक

फलका प्रखंड मुख्यालय प्रांगण स्थित सभागार में 2024-25 से संबंधित कार्य योजनाओं को लेकर पंचायत समिति सदस्यों की सामान्य बैठक हंगामेदार रही.

फलका. फलका प्रखंड मुख्यालय प्रांगण स्थित सभागार में 2024-25 से संबंधित कार्य योजनाओं को लेकर पंचायत समिति सदस्यों की सामान्य बैठक हंगामेदार रही. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख दीपशिखा सिंह ने की. जबकि बैठक में बीडीओ अमर कुमार मिश्रा, सीओ सौमी पोद्दार, थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार पटेल, आपूर्ति पदाधिकारी समीक्षा कुमारी, बीईओ राम दहीन प्रसाद, मनरेगा पीओ रामानुज कुमार, स्वास्थ्य कर्मी पवन कुमार मुख्य रूप से मौजूद थे. बैठक में सर्व प्रथम पूर्व के बैठक में लिए गये प्रस्ताव और उस पर हुई कार्रवाई की समीक्षा की गयी. जिसके बाद 2024-25 से संबंधित कार्य योजना पर विचार-विमर्श किया गया. बैठक में पिरमोकाम पंचायत के समिति सदस्य सतीश मंडल सहित अन्य कई जनप्रतिनिधियों ने शिक्षा विभाग में कई स्कूलों में व्यापक अनियमिता का मामला सदन में उठाया. जिसको लेकर बैठक में प्रस्ताव लिया गया कि बीईओ राम दहीन प्रसाद के द्वारा स्कूल का जांच कर रिपोर्ट समर्पित व स्कूलों में सुधार करने को कहा गया. इसके अलावा बैठक में आपूर्ति विभाग के डाटा ऑपरेटर द्वारा खाद सुरक्षा कार्ड के आवेदन लेने में दो-दो हजार रुपये लेने की शिकायत पर बैठक में जमकर हंगामा हुआ. राशन कार्ड बनाने में अनियमितता को लेकर मुखिया भारती कुमारी, पुष्पा इमरान, राजू नायक ने सदन में मुद्दा उठाते हुए कार्रवाई की मांग की. बीडीओ ने आपूर्ति पदाधिकारी को जांच कर आरोपित कर्मी के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया. तब जाकर मामला शांत हुआ. पिछले दिनों पिरमोकाम पंचायत में सर्प दंश के शिकार एक बच्चे का झाड़फूंक के कारण जान जाने के मामले मे बीडीओ ने जनप्रतिनिधियों से अपील किया कि पंचायत के लोगों को जागरूक करें. ताकि अंधविश्वास के चक्कर में किसी की जान न जाय. कई जनप्रतिनिधियों ने इस भीषण गर्मी में क्षेत्र में अनियमित बिजली आपूर्ति के मुद्दे को भी उठाया. मुखिया भारती कुमारी ने मवेशी अस्पताल में डॉक्टर नहीं रहने पर आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की मांग की. बीडीओ ने मुखिया समिति सदस्य के पति को अगले बैठक में सदन में नहीं बैठने की अपील की. उन्होंने कहा जो निर्वाचित पंचायत सदस्य, मुखिया है. वही सदन में बैठकर अपना आवाज उठायें. इसके अलावा बैठक में बाल विकास परियोजना, स्वास्थ्य, मनरेगा, अंचल, कृषि, आपूर्ति विभाग आदि पर भी चर्चा की गयी. साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने पंचायत के विभिन्न समस्याओं को सदन में रखा. इस मौके पर उप प्रमुख नेहा प्रवीण, मुखिया चंदना झा, अनिता गुप्ता, प्रीति पटेल, निभा देवी, भारती कुमारी, पुष्पा इमरान, राजेश रंजन, हृदयनारायण यादव, महेंद्र प्रसाद साह, बिनोद मृधा, पंचायत समिति सदस्य पूनम देवी, मनोज कुमार मंडल, लखनदेव ठाकुर सहित अन्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें