27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टीआर के अभाव में केबी झा कॉलेज के छात्र हो रहे परेशान

द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा फॉर्म भरने के लिए सात जुलाई तक है समय

कटिहार. स्नातक द्वितीय सेमेस्टर जून 2024 सत्र 2023-27 के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने के लिए छात्र छात्राओं की केबी झा कॉलेज में भीड़ उमड़ रही है. परीक्षा फॉर्म भरने के लिए विवि की ओर से एक जुलाई से निर्देश दिया गया है. अन्य कॉलेज में जहां स्नातक प्रथम सेमेस्टर का टीआर मंगवा लिया गया है. अब तक विवि की ओर से केबी झा कॉलेज एवं एमजेएम महिला कॉलेज में टीआर नहीं भेजे जाने के कारण छात्र परेशान हैं. मंगलवार को भी कई छात्रों ने बताया कि विवि की ओर से हमेशा परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि जारी किया जाता है, लेकिन टीआर व अंकपत्र समय पर नहीं भेजे जाने की वजह से उनलोगों को परेशानी होती है. दूसरे दिन भी विवि का पोर्टल नहीं खुलने के कारण सैकड़ों छात्र बिना फॉर्म भरे ही बैरंग लौटने को विवश रहें. कई छात्राें ने बताया कि परीक्षा फॉर्म भरने के पहले रजिस्ट्रेशन कार्ड, आधार कार्ड, फोटो, सेमेस्टर प्रथम का प्रवेश पत्र, सेमेस्टर प्रथम का माक्सशीट, टीआर, सेमे प्रथम व द्वितीय में नामांकन स्लीप सहित कई प्रमाण पत्र की मांग की जाती है. टीआर के अभाव के कारण उनलोगों का दूसरे दिन भी परीक्षा फॉर्म नहीं भराया जा सका. अभाविप के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विक्रांत सिंह, रवि सिंह समेत अन्य द्वारा विवि को इससे अवगत कराने पर परीक्षा नियंत्रक द्वारा बताया गया कि उनलोगों का टीआर तैयार है. केबी झा कॉलेज की ओर से अब तक किसी नहीं भेजे जाने के कारण टीआर विवि में है.

ऑनलाइन लिया जायेगा स्नातक प्रथम सेमेस्टर में नामांकन

कटिहार. स्नातक चार वर्षीय पाठ्यक्रम सत्र 2024-28 प्रथम सेमेस्टर में नामांकन के लिए प्रथम मेधा सूची में चयनित छात्र एवं छात्राओं का नामांकन ऑनलाइन लिया जायेगा. आरडीएस कॉलेज सालमारी के प्राचार्य डॉ डीके यादव ने एक पत्र जारी कर दिया है. उन्होंने बताया कि नामांकन पांच जुलाई तक महाविद्यालय के वेबसाइट के माध्यम से नामांकन लिया जायेगा. उन्होंने बताया कि बेवसाइट पर स्टूडेंट पोर्टल पर जाकर यूएआईएस द्वारा निगत यूएन नम्बर दर्ज कर लॉगिन करेंगे. इसके बाद फील एडमिशन फॉर्म पर जाकर वांछित विवरणी को दर्ज करायेंगे. तब जाकर नामांकन शुल्क ऑनलाइन भुगतान कर पेमेंट रसीद एवं नामांकन फॉर्म डाउनलोड करेंगे. नामांकन फॉर्म और पेमेंट स्लीप के साथ सभी कागजात महाविद्यालय के काउंटर पर जमा करायेंगे. कागजात समय पर जमा नहीं करने पर नामांकन सत्यापित नहीं किया जायेगा. कागजात जमा करने के दो दिन बाद नामांकन लॉगिन पर जाकर लॉगिन कर नामांकन रसीद प्राप्त कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि महाविद्यालय द्वारा सभी वांछित कागजातों की जांच दो दिनों के अंदर कर ली जायेगी. जांच के बाद ही नामांकन रसीद निर्गत किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें