26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीमांचल बीएड काॅलेज में आंतरिक परीक्षा में 2500 रुपये लेने का ऑडियो वायरल

अंक बढ़ाने के नाम पर ली गयी प्रशिक्षुओं से राशि, पहले दिन जमा ले ली गयी थी राशि

कटिहार. सीमांचल बीएड कॉलेज तोहिद नगर बैगना में बीएड द्वितीय खंड 2022-24 की आंतरिक परीक्षा में 2500 रुपये राशि लेने का ऑडियो वायरल हो रहा है. राशि आंतरिक परीक्षा में अधिक अंक देने के नाम पर ली गयी है. वायरल ऑडियों में प्रशिक्षु शिक्षकों का कहना है कि प्रति छात्र 2500 रुपये लिये गये हैं. हालांकि प्रभात खबर वायरल ऑडियों की पुष्टि नहीं करता है. वायरल ऑडियो में द्वितीय खंड के प्रशिक्षु शिक्षकों द्वारा बताया जा रहा है कि आंतरिक परीक्षा 18 और 19 मई को ली गयी. आंतरिक परीक्षा में बाहृय परीक्षकों की निगरानी में ली गयी. प्रशिक्षु शिक्षकाें का कहना था कि पहले दिन सभी प्रशिक्षुओं से 2500 रुपये वसूली गयी. उनलोगों का कहना था कि इससे पूर्व भी उनलोगों से राशि ली गयी थी. इस बार भी आंतरिक परीक्षा में अधिक अंक देने के नाम पर राशि ली गयी है. कई प्रशिक्षुओं का कहना था कि पीयू द्वारा आंतरिक परीक्षा को लेकर दो दिनों का समय निर्धारित करते हुए 16 मई को पत्र जारी किये गये थे. इसमें स्पष्ट रूप से 18 व 19 मई तक आंतरिक परीक्षा ले लिये जाने के निर्देश दिया गया है. इसी के तहत आंतरिक परीक्षा हुई है. मामले में परीक्षा नियंत्रक पीयू डॉ एके पांडेय ने बताया कि आंतरिक परीक्षा में राशि लेने की लिखित शिकायत मिलने पर कुलपति को अवगत कराया जायेगा.

27 व 28 मई को होगी एसडी लॉ कॉलेज में प्रायोगिक परीक्षा

कटिहार. एलएलबी द्वितीय व तृतीय खंड 2023 की प्रायोगिक परीक्षा 27 मई से होगी. इसको लेकर तैयारी पूरी कर ली गयी है. एसडी लॉ कॉलेज के प्राचार्य प्रो विनोद कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा दो दिनों तक होगी. विवि परीक्षा विभाग द्वारा प्रायोगिक परीक्षा के लिए दो दिन का समय निधारित किया गया है. उन्होंने बताया कि परीक्षा को लेकर पीयू परीक्षा विभाग से 18 मई को पत्र जारी किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें