कटिहार : पांच लाख की फिरौती लेते पुलिस ने दो नाबालिग लड़कों को दबोचा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के नया टोले से दो दिन पूर्व अपहृत 16 वर्षीय साहिल कुमार के मामले में तीन दिन के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं. लेकिन, पुलिस दावा कर रही है कि अपहृत साहिल को शीघ्र ही बरामद कर मामले का उद्भेदन कर लिया जायेगा. रामचंद्र मंडल का पुत्र साहिल कुमार शनिवार को डीएस कॉलेज की ओर निकला. लेकिन, वह घर नहीं लौटा. घर नहीं लौटने पर उसके माता-पिता समेत अन्य परिजनों ने उसे हर जगह ढूंढ़ा, लेकिन साहिल नहीं मिला. उसका कोई पता नहीं चलने पर उसके पिता के मोबाइल पर साहिल के अपहरण को लेकर दस लाख रुपये की फिरौती की मांग गयी. पुत्र की जान खतरे में देख पिता रामचंद्र मंडल रविवार को अपने दूसरे बेटे साथ थाना पहुंचे. थाने में पुत्र के अपहरण और दस लाख रुपये फिरौती की बात को लेकर शिकायत दर्ज करायी.

पुलिस ने दो नाबालिग को पकड़ा

नगर थानाध्यक्ष रंजन सिंह ने फिरौती की मांग करनेवाले फोन का सीडीआर खंगाला और मोबाइल के लोकेशन में जुट गयी. स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, नगर थाना पुलिस के दिशा-निर्देश पर पिता रामचंद्र मंडल ने पांच लाख रुपये लेकर अपहृर्ता के बताये स्थान पर पूर्णिया पहुंचे. अपहृत युवक के पिता ने फिरौती मांगनेवालों को पांच लाख रुपये दिये. रामचंद्र मंडल ने जैसे ही रुपयों से भरा थैला दिया, तो फिरौती लेनेवाले ने किसी अन्य को इसकी सूचना दी कि उसे रुपये मिल गये हैं. इसके बाद वहां पहले से मौजूद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और फिरौती की राशि भी बरामद कर ली. फिर उसकी निशानदेही पर कटिहार में छापेमारी कर एक अन्य युवक को हिरासत में लिया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी. हालांकि, इस मामले की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है. फिरौती की रकम देकर पुलिस अपहृकर्ता तक पहुंची या फिर इसके पीछे कोई और कहानी है, यह अपहरण कांड के उद्भेदन के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा.

कहते हैं थानाध्यक्ष

थानाध्यक्ष रंजन सिंह ने बताया कि पुलिस साहिल अपहरण कांड का उद्भेदन कर चुकी है. फिरौती देने तथा गिरफ्तारी की बात को लेकर उन्होंने कहा कि जब पुलिस अपहृत को बरामद कर लेगी, तो मामले का पटाक्षेप हो जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें