32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अब बिना पैसा दिये करवा सकते हैं ट्रेनों में रिजर्वेशन

कटिहार : रेल से सफर करना किसे पसंद नहीं है. हालांकि कोई अापसे कहे कि ट्रेन में टिकट का रिजर्वेशन कर पैसे बाद में दे सकते हैं. तो आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन यह सच है. इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म काॅरपोरेशन (आइआरसीटीसी) ने एक नयी सर्विस शुरू की है. इसके तहत यात्री […]

कटिहार : रेल से सफर करना किसे पसंद नहीं है. हालांकि कोई अापसे कहे कि ट्रेन में टिकट का रिजर्वेशन कर पैसे बाद में दे सकते हैं. तो आपको सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन यह सच है. इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म काॅरपोरेशन (आइआरसीटीसी) ने एक नयी सर्विस शुरू की है. इसके तहत यात्री बिना कोई पैसा दिये टिकट बुक करवा सकते हैं.

आइआरसीटीसी की इस सर्विस का नाम है बुक नाउ एंड पे लेटर. इसमें टिकट बुक करवाने के बाद यात्री पैसे का भुगतान कर सकते हैं. इसका फायदा ये होगा कि आपको टिकट का भुगतान करते वक्त किसी तरह की भुगतान विफलताओं का सामना नहीं करना पड़ेगा.
इसके तहत टिकट बुक कराने के 14 दिनों के बाद शुल्क देने का प्रावधान है. इसमें आपको ब्याज भी देना होगा. इसके अलावा फिलहाल इ पे लेटर शून्य प्रतिशत लेनदेन शुल्क पर बुकिंग की पेशकश कर रहा है. इस योजना का लाभ रेल यात्री को दिया जायेगा.
उधार में भी बुक होगा आरक्षित टिकट: डीसीएम अमिताभ कुमार मिश्रा ने बताया कि इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन(आइआरसीटीसी) ने नयी सेवा शुरू करने के लिए एक प्राइवेट कंपनी के साथ करार किया है.
इसमें कोई भी यात्री उधार में आरक्षित टिकट बनवा सकता है. समय से भुगतान करने वालों की क्रेडिट लिमिट बढ़ती जाएगी. उधार आरक्षित टिकट बनाने वाले सभी रेल यात्रियों को आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर लॉग इन करना होगा. तभी इसका लाभ मिलेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें