24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर के बाजार से प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण, लगाया जुर्माना

जिलाधिकारी सावन कुमार के निर्देश पर शनिवार को भभुआ एसडीएम विजय कुमार ने लाव लश्कर के साथ शहर के अतिव्यस्त एकता चौक, सब्जी मंडी, भभुआ मोहनिया रोड आदि जगहों से अनुमंडल और नगर प्रशासन द्वारा सख्ती से अतिक्रमण हटवाया गया.

भभुआ सदर. जिलाधिकारी सावन कुमार के निर्देश पर शनिवार को भभुआ एसडीएम विजय कुमार ने लाव लश्कर के साथ शहर के अतिव्यस्त एकता चौक, सब्जी मंडी, भभुआ मोहनिया रोड आदि जगहों से अनुमंडल और नगर प्रशासन द्वारा सख्ती से अतिक्रमण हटवाया गया. इस दौरान सड़क पर खड़े चारपहिया व दुपहिया वाहनों पर पुलिस ने जुर्माना भी ठोका और वाहन चालकों को सख्त ताकीद की. खासकर पश्चिम बाजार और एकता चौक स्थित दुकानदारों को सख्त निर्देश दिया गया कि वह अपनी दुकान के आगे ठेला या वाहन नहीं लगने दे. अगर लगाया जाता है तो उनपर भी आगे से कार्रवाई की जायेगी. शनिवार को अतिक्रमण हटाने सड़क पर उतरी पुलिस ने ठेलों को भी जब्त किया और कई अतिक्रमण कारियों पर हजारों रुपये का जुर्माना लगाया गया. शहर में शनिवार को लाव लश्कर के साथ एसडीएम द्वारा अतिक्रमण हटाये जाने से अफरातफरी मची रही. शनिवार को शहर से अतिक्रमण हटवाने के दौरान एसडीएम के अलावा भभुआ सदर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, एएसआइ सुनील कुमार, नप अधिकारी दिव्य प्रकाश सिंह, रामनवमी सिंह, प्रशांत तिवारी आदि मौजूद रहे. दरअसल, डीएम सावन कुमार द्वारा प्रशासनिक कोताही पर लगातार संज्ञान लिया जा रहा है और ऑन द स्पॉट बर्खास्तगी से लेकर कड़ी कार्रवाई तक की जा रही है. वैसे भी सड़क पर सुगम यातायात छोटे शहरों की लाइफलाइन मानी जाती है. इन सड़कों के जरिये होने वाले आवागमन से ही शहर और गांव के लोगों की जरूरतें पूरी होती हैं. ऐसे में सड़क पर अतिक्रमण व अवैध पार्किंग की आदत आम जनमानस को परेशान करती है. इन दिनों डीएम के निर्देश पर शहर में नगर व अनुमंडल प्रशासन द्वारा पुलिस की मदद से शहर में अतिक्रमण को लेकर काफी सख्ती बरती जा रही हैं. नप के द्वारा शहर में अतिक्रमण पर नजर रखने के लिए अपने भी टैक्स दारोगा सहित मजिस्ट्रेट को लगाया गया हैं. लेकिन फिर भी शहर में अतिक्रमणकारी अपनी आदतों से बाज नही आ रहे हैं और आज भी वह एकता चौक, सब्जी मंडी रोड, पटेल व जयप्रकाश चौक, पश्चिम बाजार की सड़कों पर जमे हुए है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें