1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. nitish inaugurated jhajha bus stand at a cost of one crore 81 lakh asj

नीतीश ने किया एक करोड़ 81 लाख की लागत से बने झाझा बस स्टैंड का उदघाटन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

झाझा : नगर पंचायत बस स्टैंड झाझा उद्घाटन शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया .इस दौरान मुख्यमंत्री ने बस स्टैंड की उपयोगिता के बारे में विस्तार पूर्वक बताया .बस स्टैंड झाझा बुडको द्वारा बनाई गई जो शुक्रवार को नगर पंचायत झाझा को हस्तांतरित कर दिया गया.

जानकारी देते हुए बुडको के कार्यपालक अभियंता इंद्रजीत कुमार आर्य ने बताया कि वर्ष 2015 के 7 दिसंबर को यह भवन बनाने के लिए एकरारनामा हुआ था. जिसकी कार्य प्रारंभ वर्ष 2018 के 8 जून को हुई. उन्होंने बताया कि इस बस स्टैंड में पार्किंग ,रसोई का प्रावधान ,शौचालय का प्रावधान, प्रतिक्षालय का प्रावधान, टिकट काउंटर का प्रावधान के अलावा एप्रोच रोड के लिए भी पेवर ब्लॉक का भी निर्माण किया गया है .

कार्यपालक अभियंता श्री आर्य ने बताया कि बस स्टैंड के निर्माण होने से नगर में यातायात की सुगमता आएगी एवं प्रतिदिन हो रहे जाम से आम जनों को निजात मिलेगी. बस स्टैंड में मानवीय सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा गया है. यात्रियों के लिए विश्राम हेतु प्रतीक्षालय एवं नाश्ता खाना समेत कई तरह का प्रावधान किया गया है. महिला- पुरुष के लिए अलग-अलग शौचालय का भी निर्माण किया गया है.

यात्रियों को आने-जाने में कोई असुविधा न हो, उनका ध्यान रखते हुए टिकट काउंटर भी महिला एवं पुरुष के लिए अलग-अलग बनाई गई है. इसके अलावा जल जीवन हरियाली अंतर्गत रेन वाटर हार्वेस्टिंग का भी निर्माण कराया गया है. जिससे बस स्टैंड की खूबसूरती बढ़ेगी.

उद्घाटन समारोह में विधायक डॉ रविंद्र यादव, एसपी प्रमोद कुमार मंडल, एएसपी अभियान सुधांशु कुमार, एसडीपीओ झाझा सतीश चंद्र मिश्रा, नप अध्यक्ष पिंकी देवी, कार्यपालक पदाधिकारी रामाशीष शरण तिवारी, पूर्व नप अध्यक्ष मोहन पासवान के अलावे बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें