28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फोक्सा गांव में बीडीओ ने सुनी लोगों की समस्याएं

समाधान को लेकर विभागवार बनायी सूची

झाझा. प्रखंड विकास पदाधिकारी रविजी अपने सहयोगियों के साथ शनिवार को बैजला पंचायत अंतर्गत फोक्सा गांव में लोगों से मिले व उसके समस्याएं सुनी. उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से सामाजिक सुरक्षा कोषांग के तहत दी जाने वाली राशि, राशन, आवास व अन्य समस्याओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी ली. समस्या सुनने के बाद सहयोगियों ने भी विभागवार एक सूची बनायी व समस्याओं के समाधान को लेकर त्वरित कार्रवाई का भरोसा भी दिया. बीडीओ रविजी ने बताया कि सरकार द्वारा दी जाने वाली अति महत्वाकांक्षी योजनाओं की राशि प्रत्येक ग्रामीण तक पहुंचे, इसके लिए हमने दलित समुदाय के परिवार व अन्य लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी व जानी. उसकी एक लिस्ट बनायी गयी, जो प्रत्येक विभाग को दी जाएगी. उसपर त्वरित कार्रवाई भी की जाएगी, ताकि उनका समाधान हो सके. मौके पर अन्य कई लोग मौजूद थे.

चंद्रमंडीह व चीहरा थाने में लगा जनता दरबार: चकाई.

सीओ राजकिशोर साह ने जमीन संबंधित विवाद के निबटारे के लिए शनिवार को प्रखंड के चंद्रमंडीह व चीहरा थाने में जनता दरबार लगाया. इस अवसर पर जहां चंद्रमंडीह थाने में जमीन संबंधित विवाद के तीन मामले आये. इसमें दो मामले का निष्पादन मौके पर ही कर दिया गया, जबकि एक मामला लंबित रहा. वहीं चीहरा थाने में लगे जनता दरबार में दो मामले आये. इसमें सीओ द्वारा एक मामले का निष्पादन मौके पर ही कर दिया गया तथा एक मामला लंबित रहा. उक्त जानकारी सीओ राजकिशोर साह ने दी. उन्होंने बताया कि जनता दरबार के कारण जमीन संबंधित विवाद में काफी कमी आयी है. वहीं जनता दरबार में त्वरित मामले के निष्पादन होने के कारण लोगों का विश्वास बढ़ा है. मौके पर चंद्रमंडीह थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, चीहरा थानाध्यक्ष अरविंद कुमार, अंचल निरीक्षक प्रमोद कुमार सिन्हा, अमीन अर्जुन रविदास, अमीन गौरव कुमार, संबंधित पंचायत के कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में फरियादी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें