34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रैफिक की प्लानिंग पूरी

गया: पितृपक्ष मेले के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था को सामान्य बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन की तैयारी पूरी हो चुकी है. पार्किग से लेकर परिचालन तक की योजना बनायी गयी है. बाहर से आनेवाले यात्री बसों की पार्किग के लिए पांच स्थान तय किये गये हैं. मेला क्षेत्र में छोटे वाहनों के प्रवेश […]

गया: पितृपक्ष मेले के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था को सामान्य बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन की तैयारी पूरी हो चुकी है. पार्किग से लेकर परिचालन तक की योजना बनायी गयी है.

बाहर से आनेवाले यात्री बसों की पार्किग के लिए पांच स्थान तय किये गये हैं. मेला क्षेत्र में छोटे वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा रहेगी. शहर की कई सड़कों पर वन-वे व्यवस्था होगी. छह रूटों पर रिंग बस चलेंगी. साथ ही, शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगाने का आदेश जारी होगा. जिला परिवहन विभाग ने इन सब की प्लानिंग पूरी कर ली है. आठ सितंबर से ही सारी व्यवस्था लागू हो जायेगी.

सुबह 3 से रात 11 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक : गया शहर में सुबह तीन बजे से रात 11 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक होगी. रात 11 बजे के बाद ट्रक व डंपर आदि वाहन रामशिला चौक से प्रवेश कर बागेश्वरी गुमटी, रेलवे स्टेशन, बाटा मोड़, स्वराजपुरी रोड, गेवाल बिगहा चौक, सिकड़िया मोड़ होते शहर से निकलेंगे. पटना से आने वाली बसें बागेश्वरी गुमटी से प्रवेश करेंगी और बैरागी मोड़, रेलवे स्टेशन, नाजरेथ एकेडमी, मिर्जा गालिब चौक, कटारी हिल रोड, चंदौती ब्लॉक होते सिकड़िया मोड़ से शहर निकलेंगी.

जिन पांच जगहों पर होगी पार्किग : सिकड़िया मोड़ बस स्टैंड, गया कॉलेज खेल परिसर, प्रेतशिला पहाड़ के पास, पॉलिटेक्निक कॉलेज का कैंपस और केंदुई स्थित सूर्य मंदिर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें