34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गया : टनकुप्पा में झारखंड एक्सप्रेस पर पथराव, कई यात्री जख्मी

गया : रांची से आ रही झारखंड एक्सप्रेस (2817) पर बुधवार की रात असामाजिक तत्वों ने हमला बोल दिया. हमलावरों ने टनकुप्पा स्टेशन के पास ताबड़तोड़ पत्थर बरसा कर कई बोगियों की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त कर दिये. इससे पूरे ट्रेन में अफरा-तफरी मच गयी. कई यात्रियों को चोटें भी आयी हैं. ट्रेन में सवार […]

गया : रांची से आ रही झारखंड एक्सप्रेस (2817) पर बुधवार की रात असामाजिक तत्वों ने हमला बोल दिया. हमलावरों ने टनकुप्पा स्टेशन के पास ताबड़तोड़ पत्थर बरसा कर कई बोगियों की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त कर दिये. इससे पूरे ट्रेन में अफरा-तफरी मच गयी. कई यात्रियों को चोटें भी आयी हैं.

ट्रेन में सवार यात्रियों के बच्चे भय के मारे बिलखने लगे. यही नहीं जबर्दस्त पत्थरबाजी से दहशत में आये रेल यात्रियों ने सीट के नीचे दुबक कर अपनी जान बचायी. घटना के बाद गया जंक्शन पर तैनात डॉक्टरों की टीम को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया. खास बात यह भी कि रोड़ेबाजी के

दौरान यात्री मदद के लिए शोर मचाते रहे, पर मौके पर उन्हें कहीं से कोई मदद नहीं मिली. रोड़ेबाजी कर रहे लोगों के चले जाने के बाद ही रेल पुलिस व रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस घटना से ट्रेन की अन्य बोगियों में सवार यात्री बुरी तरह से सहमे हुए थे. महिलाएं व बच्चों का बुरा हाल था.
पता चला है कि रोड़ेबाजी से पूर्व ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच बहस और मारपीट की घटना हुई थी. उस दौरान भी मौके पर पुलिस नहीं पहुंच सकी थी. मारपीट की घटना के बाद ही पत्थरबाजी की घटना हुई है.
जानकारी के अनुसार, झारखंड एक्सप्रेस बुधवार की देर रात टनकुप्पा स्टेशन से जैसे ही आगे बढ़ी और कुछ ही दूरी तय की थी कि किसी ने वैक्यूम कर दिया. इससे ट्रेन रुक गयी. ट्रेन के रुकते ही पटरी पर खड़े करीब 15-17 युवकों ने बोगी संख्या एस-सात को निशाना बनाते हुए जमकर पथराव किया.
इस बोगी में यात्रा कर रहे वार्ड नंबर 24 के पार्षद शम्स परवेज उर्फ जॉनी ने बताया कि पथराव होते ही लोग एक-दूसरे की सीट के नीचे लेट कर जान बचायी. पत्थर पटरी के दोनों तरफ से बरसाये जा रहे थे. इस दौरान कुछ लोगों को चोटें भी लगीं. बोगी की खिड़कियों में लगे शीशे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गये हैं.
क्या कहते हैं आरपीएफ इंस्पेक्टर
इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी ने बताया कि झारखंड एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे कुछ यात्रियों के बीच बहस हो गयी. इस दौरान बात बढ़ती चली गयी और दोनों पक्षों में मारपीट हो गयी. इसमें कई रेलयात्रियों के घायल होने की सूचना मिली है. घायलों के इलाज के लिए गया रेलवे स्टेशन पर डॉक्टरों की टीम को अलर्ट किया गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें