निगम के दैनिक मजदूरों की वापसी नहीं

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

विभाग ने एक ही ज्ञापांक संख्या से चार घंटे के अंतर पर निकाले दो आदेश

निशान यात्रा को ले स्थानीय युवकों को करनी पड़ी चूना की लाइनिंग
सफाई नहीं होने से शहर कचरा से पटा, जगह-जगह मरे पड़े हैं मवेशी
डीएम आवास में जलजमाव से निजात को ले जेसीबी लेने आये चालक को झेलना पड़ा विरोध
दरभंगा : कार्य मुक्त किये गये निगम दैनिक सफाई मजदूरों का काम पर वापसी नहीं होगा. लोकायुक्त के आदेश दरभंगा नगर निगम पर लागू रखने का आदेश नगर विकास विभाग ने दिया है. निर्देश के बाद नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का पत्र जारी कर आदेश दिया है. दैनिक मजदूरों का कार्य मुक्त के चौथे दिन मंगलवार को भी सफाई की मुकम्मल व्यवस्था नहीं रहने से शहर नरक में तब्दील हो गया है. कचरा प्वाइंट से लेकर अन्य स्थलों पर कचरा में इजाफा होने से आमजन को समस्या का सामना करना पड़ रहा है.
कचरा उठाव ठप रहने से हो रहे कचरा में वृद्धि से स्थल मवेशियों के लिये चारागाह बन गया है. कचरा से सड़क पटता जा रहा है. जगह-जगह सूअर व मवेशी मरे पड़े है. निगम कार्यालय के मुख्य गेट पर गाय का बछड़ा व झंडोत्तोलन के लिये बनाये गये चबुतरा पर कौआ मरा पड़ा है. निगम कार्यालय की सफाई ठप रहने से कार्यालय का फर्श गंदा होना शुरू हो गया है.
कई मोहल्ला नाला जाम हो जाने से सड़क पर नाला का पानी बह रहा है. लगातार धरने पर बैठे कर्मी व संघ स्थायी करने तक डटे रहने तथा सड़क तक आंदोलन करने की बात कहा है. संघ अध्यक्ष शशीकांत झा, महासचिव मोख्तार अहमद खां ने कर्मियों को हाइकोर्ट में लोकायुक्त के आदेश पर स्टे लगाने का किये गये अपील की जानकारी देते हुये कहा कि मांगे माने जाने तक धरना जारी रखने की बात कही.
नहीं बंट सका आदेश अनुपालन संबंधी पत्र
विभाग द्वारा जारी एक ही ज्ञपांक संख्या पर निकले दो आदेश से असमजंस में पड़ा निगम प्रशासन अनुपालन करने का पत्र का वितरण नहीं हो सका. नगर आयुक्त घनश्याम मीणा द्वारा तीन फरवरी को जारी निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने का आदेश पत्र जारी किया था. वितरण नहीं होने के कारण प्रशाखा में पत्र लेने वाले की मौजूदगी का नहीं होना था.
धरना के बाद से ही कुछ प्रशाखा छोड़ शेष में इक्का-दूक्का तो कुछ प्रशाखा में संबंधित अधिकारी व कर्मी दर्शन देना तक बंद कर दिया है. कमा कराने आये लोग बीते दो दिनों से जनकार्य प्रशाखा में किसी की मौजूदगी नहीं रहने से बैरंग वापस हो रहे है. इस संबंध में नगर आयुक्त, उप नगर आयुक्त व नगर प्रबंधक से मोबाइल पर संपर्क किया गया लेकिन बात नहीं हो सकी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें