सिंडिकेट, विद्वत परिषद सदस्य व अन्य उम्मीदवारों का बढ़ा टास्क

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : लनामिवि में शिक्षक एवं गैर शिक्षक कोटि से सिंडिकेट सदस्य, संकायवार विद्वत परिषद सदस्य, वित्त समिति, अंकेक्षण समिति सदस्य पद के चुनाव की तिथि परिवर्तन के कारण पूर्व निर्धारित मतदाताओं की संख्या भी बदल जाएगी. पूर्व निर्धारित मतदाता सूची के अनुसार मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान के लिए संपर्क करने की तैयारी कर रखने वाले उम्मीदवारों को सूची अद्यतन करनी पड़ेगी. ऐसा कुछ मतदाता का नाम सूची से हटाये जाने की संभावना के कारण होगा.

चुनाव की तिथि परिवर्तन के कारण करीब आधा दर्जन मतदाता का नाम परिवर्तित हो जाएगा. पीजी विभाग सहित 43 अंगीभूत कॉलेज के लगभग ढ़ाई दर्जन से अधिक शिक्षक सेवानिवृत्त हो जायेंगे. दिसंबर में आठ एवं जनवरी में 23 शिक्षक अवकाश ग्रहण करेंगे. इसके कारण सबसे अधिक परेशानी शिक्षक कोटि से सिंडिकेट सदस्य पद का चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को होगा.
एक तरह से चुनाव की तिथि 21 दिसंबर से बदल कर एक फरवरी कर दिये जाने से सभी उम्मीदवारों को तैयारी की पुन: समीक्षा करनी होगी. इस कारण कई समीकरण भी बदल जायेंगे. साथ ही तिथि में परिवर्तन के साथ नामांकन के लिए एक बार फिर से मौका दिया जाएगा. इससे उम्मीदवारों की संख्या भी बढ़नी तय है. सिंडिकेट के नौ सीट पर वर्तमान में 16 उम्मीदवार हैं.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें