मुंगेर से बरामद हुआ दरभंगा जंक्शन से लापता बच्चा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दरभंगा : दरभंगा जंक्शन से गायब 10 वर्षीय चंदन कुमार जीआरपी थानाध्यक्ष की सूझबूझ व तत्परता से सकुशल बरामद हो गया. मुंगेर के चाइल्ड होम से बुधवार को चंदन को उसके माता-पिता बेनीपुर के नेउरी नवटोल निवासी हरेराम सहनी व रेखा देवी को सुपुर्द कर दिया गया. बच्चे लापता होने से पिछले करीब एक सप्ताह से बेकल माता-पिता के दिल को ठंडक मिली.

इसके लिए जीआरपी थानाध्यक्ष एसके द्विवेदी को साधुवाद दिया. मालूम हो कि गत सात नवंबर की रात कोलकाता में मजदूरी करने वाले अपने पति हरे राम के पास जाने के लिए रेखा देवी अपने दो पुत्र व दो पुत्रियों के साथ रात करीब नौ बजे दरभंगा जंक्शन पहुंची.
यहीं प्लेटफाॅर्म पर बच्चों के साथ सो गयी. रात दो बजे के बाद जब उसकी नींद खुली तो तीन बच्चे सलामत थे, वहीं चंदन गायब था. इसकी शिकायत मिलने पर गत 10 नवंबर को जीआरपी ने अपहरण का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की.
थानाध्यक्ष श्री द्विवेदी ने बताया कि ट्रेन में चढ़कर बच्चा जमालपुर चला गया. वहां ट्रेन से उतरकर अकेले में रो रहा था. वहां किसी यात्री की नजर पड़ी, तो उसने जमालपुर के आरपीएफ के हवाले कर दिया. आरपीएफ ने चाइल्ड लाइन को सुपुर्द कर दिया. इधर थानाध्यक्ष सीसीटीवी के सहारे जानकारी लेने के साथ ही खोजबीन आरंभ कर दी. इस बीच उन्होंने सोशल मीडिया पर बच्चे की तस्वीर के साथ लापता होने की सूचना दी.
उन्होंने बताया कि चाइल्ड लाइन के 1098 हेल्प लाइन नंबर यह खबर देश भर में वायरल कर दी. इसका परिणाम रहा कि मुंगेर चाइल्ड होम में सुरक्षित चंदन एक सप्ताह के अंदर अपने माता-पिता के पास सकुशल पहुंच गया. वहां वह अपना पता सही नहीं बता सका था, लेकिन जारी सूचना के आधार पर उसकी पहचान कर यहां खबर की गयी. थानाध्यक्ष के अनुसार गुरुवार को उसका बयान कराया जायेगा.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें