30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मधुबनी लिटरेचर फेस्टिवल 24 दिसंबर से

दरभंगा : ग्राम-युग्म अवधारणा के साथ मधुबनी लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन राजनगर और सौराठ में किया जाएगा. आयोजन सेन्टर फॉर स्टडीज ऑफ ट्रेडिशन एंड सिस्टम्स, नई दिल्ली कर रहा है. संस्था की संयोजक डॉ सविता झा खान ने बताया कि फेस्टिवल 24 से 27 दिसंबर तक होगा. शुरुआत के दो दिन 24 और 25 दिसंबर […]

दरभंगा : ग्राम-युग्म अवधारणा के साथ मधुबनी लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन राजनगर और सौराठ में किया जाएगा. आयोजन सेन्टर फॉर स्टडीज ऑफ ट्रेडिशन एंड सिस्टम्स, नई दिल्ली कर रहा है. संस्था की संयोजक डॉ सविता झा खान ने बताया कि फेस्टिवल 24 से 27 दिसंबर तक होगा.

शुरुआत के दो दिन 24 और 25 दिसंबर को राजनगर में तथा 26 व 27 दिसंबर को सौराठ में आयोजन होगा. बताया कि एक बहुभाषिक समुदाय की अपने धरोहर को समेटने और समृद्ध साहित्य कला के उल्लास का एक उत्सव है. आने वाली पीढ़ी को उसके समृद्ध संस्कृति से परिचय करना और विस्थापन को रोकना कार्यक्रम का उद्देश्य है.

फेस्टिवल में मैथिली भाषा-साहित्य, उद्योग, जल संसाधन, राजनीति, कुटीर उद्योग, हस्तकला (सुजनी, केथरी, लाह, जनेऊ, सूती व कड़ी वस्त्र), मिथिला चित्रकला (गोदना और तंत्र), भोजन विन्यास, स्थापत्य, जीवन-शैली, मैथिली रंगमंच, फोटोग्राफी आदि विषयों पर पैनल परिचर्चा होगी. हर दिन कवि सम्मेलन भी प्रस्तावित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें