20.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: लखीसराय गोलीकांड के आरोपी आशीष चोधरी पर 50 हजार का इनाम, हेल्पलाइन नंबर जारी

Crime News Bihar: बिहार के लखीसराय गोलीकांड के आरोपी आशीष चौधरी पर पचास हजार के इनाम के घोषणा की गई है. साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. इस घटना में चार लोगों की मौत हो चुकी है.

Crime News Bihar: बिहार के लखीसराय गोलीकांड के आरोपी आशीष चौधरी पर पचास हजार के इनाम के घोषणा की गई है. साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है. इस घटना में चार लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस ने विगत सोमवार को पंजाबी मुहल्ले में जघन्य गोली कांड को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपित आशीष चौधरी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है. लखीसराय पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इसकी जानकारी साझा की है. वहीं एसपी पंकज कुमार ने व्हाटसएप ग्रुप पर भी यह सूचना जारी की है.


आरोपी की बताई गई विशेष पहचान

सूचना में कहा गया है कि 20 नवंबर को सुबह 7:30 से 8:00 बजे के बीच कवैया थाना अंतर्गत पंजाबी मुहल्ला वार्ड नंबर 15 निवासी आशीष चौधरी ने हत्या की नीयत से दुर्गा झा के पूरे परिवार पर अंधाधुंध गोलीबारी की. उन्होंने आशीष की फोटो भी जारी करते हुए उसकी विशेष पहचान भी बतायी है. आशीष चौधरी के पहचान के विषय में कहा गया है किं पीठ, छाती एवं दोनों हाथों पर भगवान शिव का टैटू बना हुआ है.

Also Read: बिहार: कैमूर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई, जिले के विभिन्न जगह पर NIA की रेड
मृतक के भाई ने दर्ज कराई प्राथमिकी

इसके साथ ही पुलिस की ओर से कहा गया है कि उसकी उपस्थित होने की सटीक सूचना देने वाले व्यक्ति को लखीसराय पुलिस के द्वारा 50 हजार रुपये इनाम दिया जायेगा तथा पहचान बताने वाले की पहचान भी गुप्त रखी जायेगी. सूचना देने के लिए सहायक पुलिस अधीक्षक लखीसराय का मोबाइल नंबर 9431800024, 9153292586 को जारी किया गया है. इस गोलीकांड को लेकर मृतक के छोटे भाई के कुंदन के बयान पर कवैया थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Also Read: गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार से की मांग, यूपी के तर्ज पर बिहार में भी करें ये काम..
हत्यारोपित आशीष के दो सहयोगी गिरफ्तार

लखीसराय के कवैया थाना क्षेत्र के पंजाबी मुहल्ला में सोमवार की सुबह छठ घाट से अर्घ अर्पित कर लौट रहे शशिभूषण झा के परिवार पर पड़ोस के ही एक आशीष चौधरी ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. इसमें शशिभूषण झा के दो बेटे चंदन झा व राजनंदन झा की मौके पर ही मौत हो गयी थी. वहीं बहू लवली देवी, प्रीति देवी व पुत्री दुर्गा झा व शशिभूषण झा गंभीर रूप से घायल हो गये थे. पीएमसीएच में इलाज के दौरान सोमवार की देर रात दुर्गा झा की भी मौत हो गयी थी. दुर्गा को दो गोली लगी थी. शुरू से ही उसकी हालत नाजुक बतायी जा रही थी. सोमवार की शाम से ही उसके मरने की चर्चा जोरों पर थी. घटना को लेकर एसपी पंकज कुमार ने जानकारी दी थी कि पुलिस ने हत्यारोपित आशीष के दो सहयोगियों राजन पासवान उर्फ समीर राज व उमेश साव को गिरफ्तार कर लिया है तथा मौके पर से घटना में प्रयुक्त एक नाइन एमएम पिस्टल सहित 10 खोका व चार जिंदा कारतूस भी बरामद किया है.

Also Read: Bihar Breaking News Live: कैमूर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए का छापा, जिले के विभिन्न जगह पर छापेमारी
मृतक के परिजनों ने किया था प्रदर्शन

इधर, घटना को लेकर मंगलवार को भाजपा की ओर से लखीसराय बंद का आह्वान करते हुए शहर में मार्च किया गया तथा दुकानों को बंद कराया गया. वहीं मंगलवार को मृतक के परिजनों ने लोहार पट्टी मुख्य सड़क पर चंदन व राजनंदन का शव रख कर जाम कर दिया. सूचना मिलते ही एएसपी रौशन कुमार, टाउन थानाध्यक्ष राजीव कुमार, कवैया थानाध्यक्ष वैभव कुमार जाम स्थल पर पहुंचे व परिजनों को समझा-बुझा कर कार्रवाई का आश्वासन देते हुए आधा घंटा में जाम को हटा दिया. इधर, नेता प्रतिपक्ष सह स्थानीय विधायक विजय कुमार सिन्हा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ प्रेम कुमार व जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह मंगलवार को लखीसराय पहुंचे व पीड़ित परिवार से उसके पुराने आवास नया बाजार लोहरपट्टी जाकर मुलाकात की तथा मामले में उचित न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया. इस दौरान दोनों नेता राज्य सरकार व कानून व्यवस्था पर भी जमकर बरसे. पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. वहीं, अब आरोपी के ऊपर 50 हजार का इनाम रखा गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें