1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. corona vaccine from 01 may everyone above 18 years of age will get corona vaccine in bihar no any preparation regarding this upl

एक मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन, बिहार में अभी कोई तैयारी ही नहीं, जानिए- क्या है चुनौती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एक मई से सभी 18+ को लगेगी कोरोना वैक्सीन
एक मई से सभी 18+ को लगेगी कोरोना वैक्सीन
File

देश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने एक मई से 18 साल से ज्यादा के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की अनुमति दे दी है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि केंद्र सरकार की ओर से 18 वर्ष के अधिक उम्र वालों को भी एक मई से टीकाकरण की शुरू किये होने की सूचना अभी राज्य को भी मीडिया के माध्यम से ही मिला है. इसको लेकर केंद्र से अभी आधिकारिक कोई जानकारी नहीं मिली है.

आधिकारिक जानकारी के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल राज्य में प्रतिदिन चार लाख टीका आपूर्ति की जरूरत है, लेकिन अभी डेढ़ से दो लाख की आपूर्ति हो रही है. बता दें कि बिहार में 18 से 44 आयु वर्ग की आबादी करीब पांच करोड़ है. ऐसे में सभी लोगों का टीकाकरण बड़ी चुनौती है.

बताया जा रहा है बिहार में अभी जिस स्पीड से वैक्सीनेशन हो रहा है, ऐसे में 18 से ऊपर के लोगों को दूसरी डोज देने में दो साल से ज्यादा का समय लग जाएगा. अभी किसी दिन डेढ़ लाख लोगों को वैक्सीन दी जा रही है तो किसी दिन 75 हजार लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. गौरतलब है कि बिहार में अब तक 61 लाख 68 हजार 593 लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है, जबकि मंगलवार को 93,164 लोगों का टीकाकरण किया गया.

Corona in Bihar: कोरोना ने पार किया 10 हजार का आंकड़ा

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मंगलवार को राज्य में 10455 नये कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 51 लोगों की मौत हो गयी. वहीं आज यानी बुधवार को 12222 नये मामले सामने आए.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें