1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. chirag paswan take big action after many leaders leave ljp former mla raju tiwari become state executive president of lok jan shakti party bihar politics upl

LJP में मची 'भगदड़' के बीच चिराग पासवान का बड़ा एक्शन! पूर्व विधायक राजू तिवारी को दी बड़ी जिम्मेदारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चिराग पासवान
चिराग पासवान
FIle

पहले विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार और अब लगातार नेताओं के लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) छोड़ने के बीच चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने मंगलवार को बड़ा कदम उठाया. उन्होंने पूर्व विधायक राजू तिवारी को प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष और संजय पासवान को प्रधान महासचिव मनोनित किया गया.

मंगलवार को पार्टी की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और सांसद प्रिंस राज की मौजूदगी में इन दोनों नेताओं का मनोनयन किया गया है. चिराग पासवान ने इन दोनों नेताओं को मनोनयन पत्र दिया. पार्टी के अनुसार दोनों नेताओं के नेतृत्व में पार्टी काफी धारदार और मजबूत होगी.

बता दें कि सांसद प्रिंस राज पहले से ही लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. वो अपने पद पर बने रहेंगे. गौरतलब है कि हाल के दिनों में लोजपा के कई नेताओं ने पार्टी से किनाया किया और भाजपा या जदयू में शामिल हो गए. रिववार को ही लोजपा की एकमात्र एमएलसी नूतन सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली.

लोजपा के इकलौत विधायक राजकुमार सिंह की भी पार्टी छोड़ने की चर्चा है. नूतन सिंह के पति नीरज कुमार सिंह नीतीश कैबिनेट में मंत्री हैं. विधान परिषद में लोजपा का खाता बंद हो चुका है. राज्यसभा में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है. हालांकि लोकसभा में लोजपा के 6 सांसद हैं, जिसमें पासवान परिवार से ही तीन हैं.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें