24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर के गोलंबर पर सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक एनएच पर रहेगी नो इंट्री, पहुंचने पर होगा जुर्माना

नगर के गोलंबर पर जाम की समस्या से अब राहत मिल सकती है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने पहल शुरू कर दिया है.

बक्सर.

नगर के गोलंबर पर जाम की समस्या से अब राहत मिल सकती है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने पहल शुरू कर दिया है. वहीं विद्यालय के वाहनों को भी इससे राहत मिलेगी. बच्चे विद्यालय समय से जा सकेंगे. जाम से नगर वासियों को मुक्ति दिलाने के लिए प्रशासन ने नो इंट्री शुरू कर दिया है. जिसके बाद आज से गोलंबर पर जाम से निजात मिलने की संभावना है. ज्ञात हो कि लंबे समय से नगर के गोलंबर टर्निंग प्वाइंट पर लगातार जाम की समस्या कायम हो गयी थी. जिस पर प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया जा रहा था. वहीं ट्रैफिक विभाग भी लगातार इस जाम के समाधान को लेकर नतमस्तक दिख रहा था. इस दौरान प्रभात खबर में सात मई को छपी खबर जाम के कारण बच्चों से लेकर मरीज तक रहे परेशान को संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन ने नो इंट्री का निर्देश दिया है. जिसके बाद बुधवार को ट्रैफिक डीएसपी के नेतृत्व में गोलंबर पर अभियान चलाया गया. इस दौरान बालू के वाहनों की विशेष जांच अभियान चलाया गया. गोलंबर पर अभियान एनएच-922 पर चलाया गया है. ट्रैफिक विभाग ने विभिन्न धाराओं में वाहनों पर जुर्माना वसूली को लेकर ट्रक संचालकों ने आपत्ति जताया है. उन्होंने बताया कि उनकी वाहन पंक्तिबद्ध होकर खाली होने का इंतजार कर रही थी. इस दौरान जुर्माना किया गया है.

गोलंबर पर सुबह सात बजे से रात्रि नौ बजे तक रहेगा नो इंट्री : नगर के गोलंबर पर एनएच-922 पर बालू के वाहनों के आवागमन से जाम की समस्या गंभीर हो गयी थी. जिसको प्रभात खबर ने प्रमुखता से जगह दिया था. जिसके बाद प्रशासनिक स्तर पर गोलंबर पर एनएच-922 पर बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है. जिससे गोलंबर पर बड़े वाहन नहीं पहुंच सके. इससे जाम की समस्या से नगर वासियों को राहत मिलेगी. अब नगर में प्रवेश के पूर्व ही सभी बड़े वाहन रूक जायेंगे. नगर से बाहर चुरामनपुर के आस-पास ही खड़ा होना पड़ेगा. अब गोलंबर पर बड़े वाहनों का संचालन रात्रि नौ बजे से सुबह सात बजे तक ही संचालित होगा.

पूरे दिन रहता है गोलंबर पर बड़े वाहनों से जाम :

नगर के गोलंबर पर जाम की समस्या काफी लंबे समय से कायम है. जिसके कारण नगर वासियों के साथ ही पढने वाले बच्चों एवं मरीजों को परेशानी हो रही है. बुधवार को भी दोपहर तक गोलंबर से 2 से 3 किलोमीटर तक लंबी वाहनों की जाम लगी रही. इस दौरान ट्रैफिक डीएसपी रजिया सुल्तान 10 बजे दिन में ही जाम को हटाने के लिए कंमान संभाल ली. इस दौरान घंटों ट्रैफिक डीएसपी खुद ही जाम को अपने नेतृत्व में हटवाने में भूमिका निभायी. वहीं गोलंबर पर वाहनों पर कार्रवाई की गयी. इस दौरान ट्रैफिक विभाग ने यातायात नियम से उल्लंघन, चुनाव को लेकर जांच किया जा रहा था. वहीं ट्रक अपने लाइन में नहीं थे. जिसको लेकर विभिन्न धाराओं के तहत एक लाख 17 हजार जुर्माना किया गया है.

कहती हैं ट्रैफिक डीएसपीनगर के गोलंबर पर आने वाले बड़े वाहनों का संचालन रात्रि नौ बजे से सुबह सात बजे तक ही होगी. गोलंबर पर बड़े वाहनों का संचालन सुबह सात बजे से रात्रि नौ बजे तक नहीं होगा. नो इंट्री लगाया गया है. इससे नगर वासियों को जाम से मुक्ति मिलेगी. निर्धारित अवधि के बाद गोलंबर पर संचालित होने वाले बड़े वाहनों पर जुर्माना किया जायेगा.

रजिया सुल्तान, ट्रैफिक डीएसपी, बक्सर

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें