25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नौ माह में भी तैयार नहीं हाे सकी डेढ़ किलोमीटर लंबी जेल पइन सड़क

नगर के सबसे महत्वपूर्ण सड़कों में से एक जेल पइन रोड का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है.

बक्सर. नगर के सबसे महत्वपूर्ण सड़कों में से एक जेल पइन रोड का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है. पिछले नौ माह में कार्य एजेंसी ने डेढ़ किलोमीटर सड़क का निर्माण भी पूरा नहीं करा सका है. अति महत्वपूर्ण सड़क का निर्माण कार्य अंतिम रूप से 8 मार्च तक पूरा कराने का विभागीय जानकारी दी गई थी. लेकिन कार्य एजेंसी द्धारा निर्माण कार्य में अभिरूचि नहीं दिखाने की वजह से महीनों बाद भी डेढ़ किलोमीटर महत्वपूर्ण सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सकेगा. लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने को लेकर बन रहे जेल पईन रोड का निर्माण कार्य कछुए की चाल से चल रहा है. न तो सड़क का निर्माण कार्य पूरा हुआ है और न ही सड़क के साथ नाला निर्माण का कार्य ही पूरा हो सका है. निर्धारित समय 8 मार्च की बजाय 8 अप्रैल तक भी पूरा नहीं हो सका है. जिससे लोगों की समस्या पहले की तरह ही बनी हुई है. आधी सडक का निर्माण कार्य पूरा हो गया है लेकिन जिस गति से निर्माण कार्य चल रहा है उससे नहीं लगता कि बरसात के पूर्व इस सड़क व नाला का निर्माण कार्य पूरा हो सकेगा. जिसके कारण अभी भी संबंधित सडक से जुडे लोगों को परेशानी का सामना करना पडेगा. जिसमें अभी काफी देर हो सकती है. यह सडक नगर को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए काफी महत्वपूर्ण है. इसके बावजूद कार्य एजेंसी द्धारा कार्य कराने की गति काफी धीमी है. जिसके कारण निर्माण कार्य में अभी काफी समय लग सकता है. 1.5 किलोमीटर जेल पइन रोड का निर्माण करीब 14 करोड़ की लागत से कराया जा रहा है. कार्य धीमी होने के कारण पिछले नौ माह से संबंधित सडक से जुडे लोग परेशानी झेलने को मजबूर हैं. लगभग योजना का आधा काम ही पूरा हुआ है. वहीं कार्य योजना से संबंधित अभी तक प्राक्कलन बोर्ड भी नहीं लगाया गया है. जेल पईन सड़क से एक बड़ी आबादी जुड़ी हुई है. निर्माण कार्य में देरी से परेशानी निवासियों को आवागमन को लेकर झेलनी पड रही है.

नौ माह में भी पूरा नहीं हो सका डेढ़ किलोमीटर सड़क

नगर का महत्वपूर्ण 1.5 किलोमीटर लंबी जेल पइन रोड पिछले 9 माह से तैयार नहीं हो सका है. स्टेशन रोड से बक्सर चौसा रोड तक 1.5 किलोमीटर लंबी सडक का निर्माण कार्य 14 करोड राशि से चौडीकरण के साथ कराया जा रहा है. सड़क निर्माण में आ रही शुरूआती समस्या के समाधान को लेकर डीएम को भी पहल करनी पड़ गई थी. जिसके बाद निर्माण कार्य शुरू हुआ. निर्माण कार्य 8 मार्च तक ही पूरा करा लेना था. जहां निर्माण कार्य शुरू है. कार्य काफी धीमी गति से हो रहा है. जिसके कारण 9 महिने में डेढ़ किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य भी पूरा नहीं हो सका है. सड़क का निर्माण कार्य अधूरा ही पड़ा हुआ है.

कहते हैं प्रभारी कार्यपालक अभियंता

निर्माण कार्य कबतक पूरा होगा इस संबंध में स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है. कार्य शिथिल है. शीघ्र ही निर्माण कार्य पूरा करा लिया जाएगा. ज्यादातर सड़क व नाला का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है. कृष्णा नंद सिंह प्रभारी कार्यपालक अभियंता पीडब्ल्यूडी बक्सर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें