1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. buxar
  5. corona figure in buxar reached beyond three thousand asj

तीन हजार के पार पहुंचा बक्सर में कोरोना का आंकड़ा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना
कोरोना
Prabhat Khabar

बक्सर : जिले में कोरोना पॉजिटिव का मामला अभी भी सामने आ रहा है. हालांकि पूर्व की अपेक्षा मरीजों की संख्या में कमी आयी है. सोमवार को जिले में 11 कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आये हैं. इनमें बक्सर के नौ मामले हैं. जबकि राजपुर का एक और चौसा का एक मामला शामिल है. बक्सर शहरी क्षेत्र में मेन रोड, ठठेरी बाजार, नया बाजार और ग्रामीण इलाका पांडेयपट्टी में कोरोना के मरीज मिले हैं.

इनमें एक बारह साल का किशोर और एक 68 वर्ष का बुजुर्ग शामिल है. कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा तीन हजार से अधिक हो गया है. वहीं अब तक 2843 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. एक्टिव केसों की संख्या 168 है. अभी भी 658 लोगों की जांच रिपोर्ट आना बाकी है. जिले में 1 लाख 38 हजार 389 व्यक्तियों की कोरोना जांच हुई है. जिन घरों में कोरोना पॉजिटिव के मरीज मिले हैं.

अब तक 1450 से ऊपर लोगों ने जीती कोरोना से जंग: आरा: जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पहले से काफी कम हो गयी है. सोमवार को आयी जांच रिपोर्ट में तीन लोग पॉजिटिव पाये गये हैं. वहीं, जिले के अन्य प्रखंडों में भी कोरोना की जांच चल रही है, जहां लोग पॉजिटिव भी पाये जा रहे हैं. अब तक 1450 लोग ठीक होकर घर भी जा चुके हैं. जबकि 1500 से ऊपर लोग अब भी एक्टिव हैं. जिले में जिन जगहों पर कोरोना संक्रमित लोग पाये गये, उन जगहों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील कर दिया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को 2646 लोगों की जांच की गयी, जिनमें तीन लोग पॉजिटिव पाये गये. जिला प्रशासन द्वारा प्रखंड व पंचायत स्तर पर जांच करायी जा रही है. जिले में चार आइसोलेशन सेंटरों के साथ-साथ सदर अस्पताल में भी कोविड अस्पताल बनाया गया है, जहां पर लोगों का इलाज चल रहा है. हालांकि आइसोलेशन सेंटरों से ज्यादातर लोगों को होम आइसोलेट किये गये हैं.

हालांकि जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा द्वारा सिविल सर्जन से लेकर पीएचसी के चिकित्सकों के साथ एक बैठक के दौरान आदेश दिया गया है कि जो भी कोरोना संक्रमित लोग पाये जा रहे हैं, उन्हें आइसोलेशन सेंटर में ही रखा जाये. जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने सिविल सर्जन को कहा है कि अधिक से अधिक लोगों का कोरोना जांच कराया जाये ताकि भोजपुर में कोरोना की संख्या नहीं के बराबर हो सके.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें