28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आंगनबाड़ी केंद्र के समय में फेरबदल से मिली राहत

डुमरांव : मौसम को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्रों के खुलने व बंद होने के समय में बदलाव होने से सेविका और नामांकित बच्चों के परिजनों ने राहत की सांस ली है. संचालन समय बदलाव को लेकर आइसीडीएस पटना ने डीएम को पत्र जारी किया. बढ़ते ठंड को देखते हुए केंद्र का संचालन 12 बजे से […]

डुमरांव : मौसम को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्रों के खुलने व बंद होने के समय में बदलाव होने से सेविका और नामांकित बच्चों के परिजनों ने राहत की सांस ली है. संचालन समय बदलाव को लेकर आइसीडीएस पटना ने डीएम को पत्र जारी किया. बढ़ते ठंड को देखते हुए केंद्र का संचालन 12 बजे से 2 बजे तक होगा. अत्यधिक ठंड का प्रकोप जारी है, जिससे आंगनबाड़ी केंद्रों पर संचालित पूर्व शिक्षा कार्यक्रम में आने वाले छोटे-छोटे बच्चे प्रभावित हो सकते हैं.

आइसीडीएस ने पत्र में 24 दिसंबर से अगले आदेश तक निर्धारित समय पर केंद्र संचालन करने का फरमान जारी की है. समय बदलने से सेविका व बच्चों के परिजनों को राहत मिली. बता दें कि आंगनबाड़ी केंद्र पर तीन वर्ष से छह साल के बच्चे नामांकित हैं. समय बदलने से पहले प्राथमिक विद्यालय के बच्चों का चार-पांच दिन छुट्टी हुई थी.
लेकिन आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन समय में बदलाव नहीं होने से सेविका और बच्चों को परिजन काफी चिंतित थे. लेकिन समय में बदलाव से सेविका और बच्चों को परिजनों ने राहत की सांस ली. प्रभारी सीडीपीओ मीना कुमारी ने बताया कि आइसीडीएस के द्वारा केंद्र संचालन में समय-समय पर बदलाव होता है. विभाग ने केंद्र का समय 12 बजे से 2 बजे तक कर दिया है. इसके लिए जिला समेेत सीडीपीओ कार्यालय में पत्र प्राप्त हुआ है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें