29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बक्सर सेंट्रल जेल की सुरक्षा में चूक, अपराधियों ने सुरक्षाकर्मियों पर चलायी गोली, होमगार्ड घायल

बक्सर : बक्सर का सेंट्रल जेल एक बार फिर अपराधियों के निशाने पर आ गया है. अपराधियों ने बुधवार की सुबह सेंट्रल जेल के द्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मी को गोली मार दी. घायल सुरक्षाकर्मी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उसे बनारस रेफर कर दिया. घायल सुरक्षाकर्मी राजपुर […]

बक्सर : बक्सर का सेंट्रल जेल एक बार फिर अपराधियों के निशाने पर आ गया है. अपराधियों ने बुधवार की सुबह सेंट्रल जेल के द्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मी को गोली मार दी. घायल सुरक्षाकर्मी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उसे बनारस रेफर कर दिया. घायल सुरक्षाकर्मी राजपुर थाने के सरेजा गांव का निवासी मनु सिंह बताया जाता है.

जानकारी के मुताबिक, बक्सर सेंट्रल जेल के दक्षिण गेट पर तीन सैप जवान समेत पांच सुरक्षाकर्मी तैनात थे. बुधवार की अहले सुबह बाइक सवार अपराधियों ने सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग कर दी. गेट पर तैनात गृह रक्षक मनु सिंह के पैर में गोली लग अपराधियों की गोली गयी. इसके बाद अपराधी हथियार लहराते हुए फरार हो गये. वहीं, गोली लगते ही साथी सुरक्षाकर्मियों ने मनु सिंह को संभाला और घटना की सूचना तुरंत जेल प्रशासन को दी. सूचना मिलते ही जेल प्रशासन ने सुरक्षाकर्मी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सुरक्षाकर्मी का इलाज कर बेहतर इलाज के लिए बनारस रेफर कर दिया.

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ सतीश कुमार तथा नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार सदल-बल मौके पर पहुंच गये तथा घटना से जुड़े विभिन्न पहलुओं की गहनता से जांच की. जेल अधीक्षक विजय कुमार अरोड़ा ने बताया कि गोलीबारी की यह वारदात जेल में बंद कुख्यात अपराधियों के इशारे पर किये जाने की संभावना है. उन्होंने बताया कि पहले भी जेल प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए जेल में बंद कुछ कैदियों ने अनशन की अफवाह उड़ायी थी. इससे बात जब नहीं बनी, तो उनके ही कुछ साथियों ने इस तरह की घटना को अंजाम दे दिया.

मालूम हो कि इसके पूर्व भी जेल के सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है. इसके बाद जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार केंद्रीय कारा के उत्तरी गेट को आम लोगों के आवागमन के लिए पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें