35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आपातकालीन विभाग में मरीजों का इलाज किया गया

डुमरांव : भारतीय चिकित्सा परिषद (आईएमए) की देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल और पीएचसी के डॉक्टरों ने काम नहीं किया. यह हड़ताल पश्चिम बंगाल में आंदोलन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में की गयी है. इस दौरान आपातकालीन सेवाएं चालू रहीं, जबकि कई अस्पतालों में बाह्य मरीज विभाग (ओपीडी) की सेवाएं […]

डुमरांव : भारतीय चिकित्सा परिषद (आईएमए) की देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल और पीएचसी के डॉक्टरों ने काम नहीं किया. यह हड़ताल पश्चिम बंगाल में आंदोलन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में की गयी है. इस दौरान आपातकालीन सेवाएं चालू रहीं, जबकि कई अस्पतालों में बाह्य मरीज विभाग (ओपीडी) की सेवाएं प्रभावित हुईं. तपती धूप में अस्पताल पहुंचने वाले मरीज बिना इलाज लौटने को विवश हुए. अस्पताल का रजिस्ट्रेशन काउंटर, दवा काउंटर सहित ओपीडी सेवा पूरा तरह ठप रही

. आपातकालीन विभाग में मरीजों का इलाज किया गया. बता दें कि अनुमंडलीय अस्पताल में सात प्रखंड केसठ, नावानगर, चौगाईं, ब्रह्मपुर, चक्की, सिमरी के लोग पहुंचते हैं. प्रत्येक सोमवार को बंध्याकरण ऑपरेशन होता है. इसके अलावे एंटी रैबीज सूई संबंधित मरीजों को दी जाती है. बंध्याकरण के लिए आयीं आशा कर्मियों को भी मरीज के साथ घर लौटना पड़ा. आइएमए के हड़ताल से सिमरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी ओपीडी ठप रहा. दूर-दराज से पहुंचे लोगों को इस भयंकर गर्मी में बिना इलाज के घर लौटना पड़ा.
बोले अस्पताल उपाधीक्षक
डॉक्टरों के हड़ताल पर होने के कारण सदर अस्पताल में ओपीडी की सेवायें बाधित हैं. इमरजेंसी सेवा उपलब्ध है. जो भी मरीज इमरजेंसी में पहुंच रहे हैं, उनका इलाज किया जा रहा है.
डॉ आरके गुप्ता
क्या कहते हैं मरीज
15 किलोमीटर से आया हूं. पैर में दर्द रहता है. इलाज कराने के लिए आया हूं. यहां आने के बाद पता चला कि डॉक्टर हड़ताल पर हैं.
शिवजी सिंह, निरंजनपुर
सिर में अक्सर दर्द रहता है. चक्कर आता रहता है. इसका इलाज कराने के लिए अस्पताल आया हूं. रजिस्ट्रेशन कराने के लिए काउंटर पर आया तो बताया गया कि डॉक्टर हड़ताल पर हैं.
विनोद कुशवाहा, पवनी
सर्दी-खांसी हुई है. स्थानीय स्तर पर इलाज कराया पर फायदा नहीं हुआ. इसलिए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल आया हूं, लेकिन यहां डॉक्टर हड़ताल पर हैं.
दीपक कुमार, पांडेयपट‍्टी
कुत्ता ने काट लिया है. सूई लेने के लिए आया हूं. यहां आने के बाद पता चला कि डॉक्टर हड़ताल पर हैं. कर्मियों ने दूसरे दिन आने की बात कही.
सोनू कुमार, सोहनीपट्टी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें