22.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeएजुकेशनबिहार में कड़ी सुरक्षा के बीच ‍‍BPSC शिक्षक भर्ती की परीक्षा शुरू, CCTV कैमरों से अभ्यर्थियों पर नजर

बिहार में कड़ी सुरक्षा के बीच ‍‍BPSC शिक्षक भर्ती की परीक्षा शुरू, CCTV कैमरों से अभ्यर्थियों पर नजर

BPSC Teacher Exam: बिहार में शिक्षकों की बहाली हो रही है. बीपीएससी के दूसरे चरण की परीक्षा की गुरूवार से शुरूआत हो चुकी है. पहली पाली की परीक्षा की समाप्ती हो चुकी है. केंद्र पर कड़ी सुरक्षा है

BPSC Teacher Exam: बिहार में शिक्षकों की भर्ती ली जा रही है. बीपीएससी के दूसरे चरण की परीक्षा की गुरूवार से शुरूआत हुई. पहली पाली की परीक्षा समाप्त हो गई है. केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है. सीसीटीवी कैमरे के जरिए अभ्यर्थियों पर नजर रखी जा रही है. परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थी की भीड़ देखने को मिली है. सड़क पर भी शिक्षक अभ्यर्थी नजर आ रहे हैं. पटना के तीन केंद्रो पर परीक्षा का आयोजन हुआ है. सुबह से ही एएन कॉलेज में अभ्यर्थियों की भीड़ देखने को मिली. दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया गया है. इसमें पहली पाली की परीक्षा समाप्त हो चुकी है.


शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा का आयोजन

गुरूवार को सुबह 10 बजे से दोपहर के 12:30 तक परीक्षा का आयोजन हुआ है. पटना के एग्जाम सेंटर पर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा का आयोजन हुआ. समय से अभ्यर्थी एग्जाम सेंटर पर पहुंच गए. एक घंटा पहले परीक्षा के सेंटर पर पहुंचना जरूरी था. एक घंटा पहले ही गेट को बंद कर दिया गया. बता दें कि दोपहर के 2:30 बजे से दूसरी पाली की परीक्षा का आयेजन किया जाएगा. दूसरी पाली की परीक्षा शाम के पांच बजे तक ली जाएगी. पहले दिन पिछाड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा कल्याण विभाग के अधीन चलने वाले स्कूलों में छठी से दसवीं कक्षा के शिक्षकों के लिए एग्जाम लिया जा रहा है.

Also Read: बिहार: दरभंगा एयरपोर्ट ने एक बार फिर रचा इतिहास, स्ट्रेचर समेत मरीज ने भरी उड़ान, जानिए पूरा मामला
कड़ी चेकिंग के बाद अभ्यर्थियों को मिला प्रवेश

अभ्यर्थी ने पूरे जोश के साथ एग्जाम दिया है. इस दौरान इन्होंने कहा कि वह पूरी तैयारी के साथ एग्जाम देने आए है. परीक्षा केंद्रों के आसपास अभ्यर्थियों की भारी भीड़ देखने को मिली. कड़ी चेकिंग के बाद इन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया था. केंद्रों पर दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई है. एग्जाम सेंटर पर जैमर भी लगाया गया है. इस कारण आसपास के क्षेत्रों में इंटरनेट की समस्या भी देखने को मिल रही है. बता दें कि एक लाख से अधिक पदों पर बीपीएससी की ओर से बहाली ली जा रही है. बीपीएससी ने परीक्षा के लिए गाइडलाइन भी जारी किया था.

Also Read: बिहार: महाबोधि मंदिर में आंतकियों से निपटने के लिए अचानक दौड़ने लगे पुलिस के जवान, जानिए क्यों दिखाई चौकसी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें