25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bihar Weather: बिहार में आज बदलेगा मौसम, पटना में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी के आसार, जानें मौसम का अपडेट

Bihar Weather: रविवार को पटना समेत राज्य के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान में कमी आयेगी. साथ ही पटना में बूंदा-बांदी के भी आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने से ट्रफ लाइन का प्रभाव बिहार में बना हुआ है.

Bihar Weather: रविवार को पटना समेत राज्य के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान में कमी आयेगी. साथ ही पटना में बूंदा-बांदी के भी आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने से ट्रफ लाइन का प्रभाव बिहार में बना हुआ है. इस वजह से अगले 24 घंटे के दौरान पटना, गया, औरंगाबाद, नवादा, गया, नालंदा, जहानाबाद समेत 14 जिलों में बूंदाबांदी के आसार हैं. आसमान में बादल छाये रहेंगे. शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. रविवार को इसमें थोड़ी कमी आयेगी. राज्य के उत्तरी भाग में मौसम शुष्क बना रहेगा. मालूम हो कि शुक्रवार को झारखंड में आंधी व बारिश आयी थी.

भागलपुर में बढ़ी गर्मी

भागलपुर के मौसम में शनिवार को एक बार फिर बदलाव हुआ. न्यूनतम व अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई. आसमान में हल्के बादल छाये रहे. वहीं अधिकतम तापमान 32.6 डिग्री पर पहुंच गया. वहीं न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री रहा. अगले सप्ताह भी बादल छाये रह सकते हैं. बिहार के विभिन्न हिस्सों में बारिश का अनुमान है. इसका असर भागलपुर में भी दिख सकता है. बीएयू सबौर के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल पदाधिकारी डॉ सुनील कुमार ने बताया कि 12 से 17 मार्च के बीच भागलपुर में पश्चिमी हवा चलने की संभावना है. हवा की औसत गति 10 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है. 13 मार्च से तापमान में फिर वृद्धि होने के आसार हैं. किसान अपने फसलों में आवश्यकतानुसार सिंचाई करें. वहीं मूंग और उड़द की बुआई करें.

15 के बाद पूरे बिहार में पड़ेगी गर्मी

मौसम विभाग के बाद अगले तीन दिनों में पूरे बिहार में प्रचंड गर्मी पड़नी शुरू हो जाएगी. इसके साथ ही, हवा भी करीब 8 से 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. महीने के अंत तक लू वाली स्थिति बनने की संभावना है. इसे लेकर जिया स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा भी तैयारी की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें